बिहार

bihar

नवनिर्मित कोइलवर पुल पर सरपट दौड़ने लगी गाड़ियां, लोगों को जाम से मिला छुटकारा

By

Published : Dec 14, 2020, 12:22 PM IST

कोइलवर के नवनिर्मित पुल का परिचालन वनवे है. आरा की तरफ से पटना जाने वाले वाहन ही नए पुल से जा पाएंगे जबकि पटना से आरा आने वाले वाहनों को पुराने पुल से आना होगा.

bhojpur
bhojpur

भोजपुर(कोइलवर):जिले में नए कोइलवर पुल का उद्घाटन हो चुका है. इसके साथ ही रविवार को नए पुल से होकर पटना की ओर जाने वाले वाहन फर्राटे भरते नजर आए. नए पुल के शुरू हो जाने से भोजपुर के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है. कई लोग वीडियो कॉल के जरिए अपने परिवार के लोगों को पुल दिखा रहे थे. वहीं कई लोग नए व पुराने पुल की सेल्फी लेते नजर आए.

लाइटिंग से जगमगाया पुल
पटना की ओर से आने वाले कई चार पहिया वाहनों को अनुमति नहीं मिली तो वे पुराने पुल के रास्ते नए पुल तक पहुंचे. कुछ परिवार की महिलाएं पुल के किनारे बने फुटपाथ पर पुल पार करती नजर आईं. पटना व झारखंड की ओर जाने वाली बसें भी इस नए पुल से गुजरती दिखीं. शाम में लाइटिंग व वाहनों की रोशनी में पुल का इलाका जगमगाता दिखा.

नए पुल पर गाड़ियां

वनवे है परिचालन
बता दें कि कोईलवर के नवनिर्मित पुल का परिचालन वनवे है. आरा की तरफ से पटना जाने वाले वाहन ही नए पुल से जा पाएंगे जबकि पटना की तरफ से आरा आने वाले वाहनों को पुराने पुल से आना होगा. नए सिक्स लेन के पूर्वी भाग में सड़क निर्माण कार्य नहीं हुआ है. इससे अंडरपास के पहले ही पुल खत्म होते ही डायवर्सन के सहारे लोगों को पटना की ओर जाना पड़ रहा है.

कोईलवर पुल पर सरपट दौड़ने लगी गाड़ियां

मिलेगी फोरलेन की सुविधा
पटना की ओर से आने वाले दिनों में फोर लेन जुड़ने वाली है. इससे आवागमन में सुविधा होगी. साथ ही समय की भी बचत होगी. आरा जिला मुख्यालय से निकलने के बाद कायमनगर से फोरलेन की सुविधा मिलेगी. इससे पटना आना जाना आसान हो सकेगा. हालांकि अभी बक्सर आरा खंड में काफी काम अधूरे हैं इसके पूरी होने के बाद ही लोगों को यह सुविधा मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details