बिहार

bihar

आरा-छपरा फोरलेन पर धड़ल्ले से हो रही बालू की ढुलाई, पुलिस बनी मूकदर्शक

By

Published : May 12, 2021, 11:00 PM IST

भोजपुर जिले के बड़हरा थाना अंतर्गत आरा छपरा फोरलेन पर मंगलवार को धड़ल्ले से बालू की ढुलाई होती रही. वहीं पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बनकर देखती रही. गौरतलब है कि बिहार सरकार की ओर से बालू की ढुलाई अगले आदेश तक के लिए बंद कर दी गई है. इसके बाद भी बालू की ढुलाई धड़ल्ले से की जा रही है.

भोजपुर
भोजपुर

भोजपुर(बड़हरा): स्थानीय थाना क्षेत्र के आरा-छपरा फोरलेन पथ पर बालू बंद होने के बावजूद मंगलवार के दिन धड़ल्ले से ढुलाइ होती रही. स्थानीय पुलिस अवैध बालू उत्खननव बालू ढुलाई को रोक पाने में विफल रहे. सुबह से ही बालू लदे ट्रक एवं ट्रैक्टर फोरलेन पर चलते देखा गया. वहीं माईनिंग चेक पोस्ट पर एक मजिस्ट्रेट और एक पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर तैनात दिखे. लेकिन उनके पास एक भी पुलिस बल नहीं था. जिसके चलते पुलिस बालू तस्करों के सामने मूकदर्शक बनकर चुपचाप अपनी ड्यूटी करने के शिवा कुछ भी करने में सक्षम नही थे.

इसे भी पढ़े:औरंगाबाद: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में भी NGPC ने जारी रखा निर्बाध विद्युत उत्पादन

पुलिस अधिकारी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि फोरलेन पर गस्ती दलकहां है. उन्होने बताया कि गस्ती दल कभी-कभी दिखते है. फिलहाल किधर है बताना मुश्किल है. बताया जा रहा है कि फोरलेन पर अवैध बालू ढुलाई की रोकथाम के लिए स्थानीय थाना और यातायात पुलिस की ड्यूटी रहती है. वहीं जिला प्रशासन की ओर से बबुरा में अस्थायी माईनिंग चेक पोस्ट बनाया है. जहां पर एक मजिस्ट्रेट शशिभूषण सिंह और एक पुलिस पदाधिकारी गोपाल कुमार सिंह मौजूद थे. बबुरा में तीन सिफ्ट में तैनाती है. तीनो टीम की 8-8 घंटे की ड्यूटी है. 24 घंटे ड्यूटी के दौरान स्थानीय थाना की पुलिस और यातायात पुलिस भी अस्थायी माईनिंग चेक पोस्ट के मदद के लिए रहती है. जो मंगलवार को नही देखा गया. जिसके चलते बालू लदे सैकड़ो वाहन सड़क पर धड़ल्ले से चलते रहे.

इसे भी पढ़े:पटना: शादी समारोह में लॉकडाउन का उल्लंघन, बारातियों ने बार बालाओं के साथ लगाए ठुमके

दोपहर में बड़हरा थाना की गस्ती दल बबुरा स्थित सिंगला प्राईवेट लिमिटेड के समिप देखा गया. जहां पूर्व में पकड़े गये ओवरलोड ट्रक और ट्रैक्टर रखे गये है. उसकी निगरानी यातायात पुलिस, चौकीदार और गस्ती दल कर रही थी. फोरलेन पर बेरोकटोक बालू लदे वाहन फराटे भर रहे थे. वाहन चालक निर्भिक होकर बालू लदे वाहनों को बेरोकटोक ले जा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details