बिहार

bihar

बहन की हत्या कर 30 साल से था फरार, अब भोजपुर पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jan 11, 2023, 9:38 PM IST

भोजपुर में पुलिस ने हत्या के एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार की है, जो 30 साल से फरार था. आरोपी ने किसी और की नहीं बल्कि अपनी सगी बहन की हत्या (Sister murder accused arrested in Bhojpur) कर दी थी. इसके बाद से आरोपी छिपा हुआ था. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

भोजपुर में हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

भोजपुरःबिहार के भोजपुरमें बहन का हत्यारा 30 साल बाद गिरफ्तार (Murder accused arrested in Bhojpur) हुआ. हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपी फरार था और पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा था. आरोपी बूटन यादव को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है. अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र की पुलिस ने बूटन यादव को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी एसपी प्रमोद यादव ने प्रेसवार्ता आयोजित करके दी.

ये भी पढ़ेंःभोजपुर के स्वर्ण व्यवसाई की हत्या, घर से 60KM दूर शव बरामद, 2 नवंबर से थे लापता

30 साल से फरार था आरोपीः आरा में आज एक हत्या कांड का फरार अभियुक्त गिरफ्तार हुआ है. 30 साल बाद हत्या आरोपी को भोजपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसको भोजपुर पुलिस की उपलब्धि कह लीजिए ये असफलता का नाम भी दे सकते हैं. जिले के अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र की पुलिस ने हत्या कांड में फरार बुटन यादव को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, बुधवार को भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने प्रेस वार्ता आयोजित कर पुलिस की विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी दी.

1993 मेंं की थी बहन की हत्याः 1993 मे हुए हत्या और आज उस कांड के अभियुक्त की गिरफ्तारी की जानकारी मीडिया कर्मियों के सामने एसपी ने साझा की. इस कांड में बताया गया है कि गिरफ्तार बूटन यादव 1993 में अपनी बहन लाछो देवी की हत्या कर कुंआ में फेंक दिया था. बूटन यादव के गांव के लोगों ने बताया कि अवैध सम्बंध के शक में बूटन यादव ने अपनी बहन की हत्या कर शव को पास के कुंआ में फेंक दिया था. उसके बाद कुछ दिन तक बूटन गांव से फरार रहा, लेकिन बाद में गांव में आ कर रहने लगा. लेकिन पुलिस उसको गिरफ्तार नहीं कर रही थी.

हत्या मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारीः आज 30 साल से फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद भोजपुर पुलिस इसे अपनी उपलब्धि मान रही है. एसपी प्रमोद कुमार यादव प्रेस वार्ता कर हत्याकांड में फरार चल रहे बूटन यादव के गिरफ्तारी की जानकारी दी गई. इसके अलावा एक अन्य हत्याकांड में दो साल से फरार अभियुक्त मुन्ना मियां की गिरफ्तारी के बारे में बताए वहीं संदेश और चौरी थाना क्षेत्र में दो लूटकांड का भी एसपी के द्वारा खुलासा किया गया.


"भोजपुर ने अभियान चलाकर बूटन यादव को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है. यह आरोपी 30 साल से हत्या मामले में फरार चल रहा था. पुलिस की यह बड़ी उपलब्धि है"-प्रमोद कुमार यादव, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details