बिहार

bihar

भोजपुर: IOCL गीधा में ऑटो रिफिलिंग कैरोजल का उद्घाटन

By

Published : Feb 11, 2021, 9:58 PM IST

भोजपुर के कोइलवर में गीधा औद्योगिक केंद्र के इंडियन ऑयल बॉटलिंग प्लांट में ऑटो रिफिलिंग कैरोजल का विधिवत उद्घाटन किया गया. इस मौके पर गीधा प्लांट के डीजीएम राजेश कुमार ने इंडेन प्लांट के तीसरे कैरोजल की उपयोगिता के बाबत हर पॉइंट की जानकारी अधिकारियों को दी.

भोजपुर
भोजपुर

भोजपुर:जिले केकोइलवर में गीधा औद्योगिक केंद्र के इंडियन ऑयल बॉटलिंग प्लांट में ऑटो रिफिलिंग कैरोजल का उद्घाटन इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के ईडी प्रभास कुमार और जीएम उदय कुमार ने किया. मौके पर उपस्थित सभी अधिकारियों ने सेफ्टी और ऑटो परिचालन के हर एक बिंदुओं की पड़ताल की और बेहतर चल रहे कार्यों पर संतोष जताया. इस मौके पर दोनों अधिकारियों ने आरा के रतनपुर में एलपीजी पंचायत का भी उद्घाटन किया.

ऑटो रिफिलिंग कैरोजल का उद्घाटन

ये भी पढ़ें-बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने आदेश पत्र जलाकर जताया विरोध

''महिलाओं के रसोई से लेकर बड़े-बड़े इंडस्ट्री में पेट्रोलियम पदार्थों की उपयोगिता लंबे समय से चल रही है. इसका उपयोग सतत चलता रहे इसके लिए डिमांड को देखते हुए उत्पादन बढ़ाना जरूरी है. जिसको लेकर एक कैरोजल बढ़ाया गया है''- ईडी प्रभास कुमार

हर पॉइंट की जानकारी अधिकारियों को दी

'किफायती और प्रदूषण मुक्त ईंधन'
ईडी प्रभाष कुमार ने कहा कि पहले वाहनों में पेट्रोल और डीजल से प्रदूषण होता था. अब प्राकृतिक गैस का प्रयोग गाड़ियों और ऊर्जा में किया जा रहा है. जो किफायती के अलावा प्रदूषण मुक्त होगी. भोजपुर जिले में भी पाइपलाइन का फायदा मिलेगा. आने वाले दिनों में अब उस पाइप लाइन से पेट्रोल पंप पर सीएनजी की भी सुविधा दी जाएगी.

ऑटो रिफिलिंग कैरोजल का उद्घाटन

बिहार में हर जगह मिलेगी सुविधा
सीएनजी अब तक बड़े शहरों तक ही सीमित थी. दिल्ली, कोलकाता जैसे महानगरों के जगह पर अब बिहार में भी इसको हर जगह लाया जा रहा है. यह एलपीजी से पूरी तरह अलग है. अब यह हर घर के किचन तक पहुंच जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details