बिहार

bihar

Bhagalpur News: सुल्तानगंज में सांप काटने से एक ही परिवार के 2 लोगों की मौत

By

Published : Aug 19, 2021, 3:50 PM IST

जिले में जहरीले सांप के काटने से एक परिवार के दो लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना के बाद पीड़ित परिवार में दहशत का माहौल है. पढ़ें पूरी खबर.

भागलपुर में सांप काटने से दो की मौत
भागलपुर में सांप काटने से दो की मौत

भागलपुर : बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) जिले के सुल्तानगंज में जहरीले सांप के (Venomous Snake) काटने से एक परिवार के सदस्यों की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बता दें कि इलाके में बाढ़ का पानी घुस गया है. ऐसे में जहरीले सांपभी अपना सुरक्षित ठिकाना को लेकर घरों में प्रवेश कर रहे हैं. लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें : रात में सोई बच्ची को सांप ने काटा, इलाज के लिए ले जाते समय हुई मौत

घटना सुल्तानगंज थाना इलाके क्षेत्र के मिरहट्टी गांव की है. मृतक की पहचान प्रियंका कुमारी उम्र 14 वर्ष पिता गगन शर्मा, सुधा देवी उम्र 60 वर्ष पति धनेश्वर शर्मा के रुप में पहचान की गई है. दोनों मृतक एक ही परिवार के सदस्ये थे. ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ का पानी गांव में घुस गया है. जिसके कारण देर रात बाढ़ के पानी में बहकर आये सांप ने एक ही परिवार के दो लोगों को काट लिया. हालांकि आनन- फानन में रेफरल अस्पताल ले गये जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

वहीं इस घटना की जानकारी के बाद सुल्तानगंज पुलिस ने दोनों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर मायागंज अस्पताल भेज दिया है. वहीं मिरहट्टी मुखिया मदन मंडल ने बताया कि मेरे गांव मे सांप काटने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हुई. इन गरीब परिवारों को कबीर अंत्योष्टि के तहत तीन हजार रुपया आर्थिक सहायता दी गई है. प्रशासन की तरफ से भी आपदा के तहत मृतक के परिवारों को 5 लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जानी चाहिए.

इसे भी पढ़ें :भागलपुरः सर्पदंश से किशोरी की मौत, इलाज के बदले 5 घंटे तक चला था झाड़-फूंक

वहीं मिरहट्टी पंचायत के मुखिया मदन मंडल ने बताया कि बाढ़ के कारण जहरीले सांप घर में घुस रहे हैं. लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. ऐसे में प्रशासन द्वारा नजदीकी अस्पताल में सांप काटने की इंजेक्शन ज्यादा से ज्यादा मात्रा में उपलब्ध कराए ताकि लोगों की जान बचाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details