बिहार

bihar

भागलपुर में बाढ़ का कहर: भवानीपुर के पास बरौनी-असम को जोड़ने वाला NH-31 क्षतिग्रस्त

By

Published : Aug 20, 2021, 12:56 PM IST

भागलपुर के नवगछिया में बरौनी-असम को जोड़ने वाली एनएच-31 बाढ़ के पानी के दबाव से क्षतिग्रस्त हो गया. जिसे काफी मशक्कत के बाद मरम्मत किया गया. पढ़ें पूरी खबर..

भागलपुर में एनएच 31 क्षतिग्रस्त
भागलपुर में एनएच 31 क्षतिग्रस्त

भागलपुर (नवगछिया):बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) जिले में इन दिनों नदियां उफान पर हैं. जिसके चलते कई इलाकों में बाढ़ का पानी (Flood Water) फैल गया है.जिले के रंगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भवानीपुर गांव (Bhawanipur Village) के पास बरौनी असाम (Barauni-Assam) को जोड़ने वाली एनएच-31 (NH 31) पर बाढ़ के पानी के दबाव के चलते सड़क क्षतिग्रस्त हो गई. जिसकी सूचना मिलते ही वहां के लोगों में खलबली मच गई और कुछ घंटों के लिए यातायात बाधित हो गया.

ये भी पढ़ें:बिहार में बाढ़ के पानी से बर्बाद हुई 2121 सड़कें, पंचायत चुनाव से पहले हो जाएगा निर्माण?

एनएच क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलते ही रंगरा थाना की पुलिस और नवगछिया के एसडीएम अखिलेश कुमार और डीएसपी दिलीप कुमार मौके पर पहुंचकर स्थल का निरीक्षण कर बैरिकेडिंग करने का निर्देश दिया है. जिसके बाद सड़क क्षतिग्रस्त होने की सूचना एनएचआई के अधिकारियों को दी गई.

देखें वीडियो

सूचना मिलते ही एनएचआई के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सड़क को बाढ़ के पानी से बचाने के लिये युद्ध स्तर पर कार्य शुरू करवाया. क्षतिग्रस्त सड़क में जियो बैग डालकर उसे मजबूत किया गया. कुछ घंटों के बाद यातायात को सिंगल वे में धीरे-धीरे चलाया गया है.

सड़क टूटने के बाद वहां मौजूद लोगों में अभी भी भय का माहौल बना हुआ है. सड़क को बचाने के लिये कार्य अभी भी चल रहा है. वहीं बाढ़ की स्थिति पर नजर रखी जा रही है. फिलहाल एनएच पर यातायात धीरे-धीरे चल रही है.

ये भी पढ़ें:रेल पुल पर लगा वाटर लेवल मॉनिटरिंग सिस्टम, जानें ये कैसे करेगा खतरे को लेकर आगाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details