बिहार

bihar

भागलपुर में धूमधाम से मनाई गई भगवान बलभद्र की जयंती, कलवार महासभा ने किया परिवार मिलन समारोह का आयोजन

By

Published : Sep 8, 2019, 7:25 PM IST

कलवार महासभा के महासचिव शंभू प्रसाद ने कहा कि इस समारोह में आने का मुख्य उद्देश्य कलवार समाज के परिवारों के बारे में जानना है.

धूमधाम से मनाई गई भगवान बलभद्र की जयंती

भागलपुर: शहर के देवी बाबू धर्मशाला में कलवार महासभा ने रविवार को श्रद्धा और उत्साह के साथ भगवान बलभद्र की 23वीं जयंती मनाई. इस अवसर पर परिवार मिलन समारोह का भी आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बिहार के लगभग सभी जिले के कलवार समाज के परिवार पहुंचे थे.

धूमधाम से मनाई गई भगवान बलभद्र की जयंती

सभी जिले से आते हैं कलवार समाज के लोग
इस कार्यक्रम में कलवार समाज के लोगों ने भगवान बलभद्र की वैदिक मंत्रों के साथ पूजा अर्चना की. वहीं दूसरी ओर आयोजित परिवार मिलन समारोह में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. परिवार मिलन समारोह में बिहार के लगभग सभी जिले के कलवार समाज के 200 परिवार आए थे.

परिवार मिलन समारोह का हुआ आयोजन

कलवार समाज के परिवारों के बारे में जानना मुख्य उद्देश्य
कलवार महासभा के महासचिव शंभू प्रसाद ने कहा कि इस समारोह में आने का मुख्य उद्देश्य कलवार समाज के परिवारों के बारे में जानना है. उन्होंने कहा कि इस समारोह के जरिए कलवार समाज के लोग कम समय में ही एक साथ कई परिवारों से मिल लेते हैं.

शंभू प्रसाद कलवार, महासभा के महासचिव

एक-दूसरे के परिवारों से होते हैं परिचित
शंभू प्रसाद ने कहा कि हम लोग भगवान बलभद्र के वंशज हैं. इस दौरान परिवार मिलन समारोह भी आयोजित किया गया है. भागलपुर में भगवान बलभद्र की जयंती मनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि इस अवसर पर परिवार मिलन समारोह के माध्यम से कलवार समाज के परिवार एक- दूसरे के परिवारों से परिचित होते हैं. इस समारोह में भागलपुर के अलावा बिहार के विभिन्न जिले से कलवार समाज के लोग आए हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details