बिहार

bihar

भागलपुर: गांधी इंटर उच्च विद्यालय में करोड़ों का घोटाले को लेकर JAP ने किया प्रदर्शन, फूंका CM का पुतला

By

Published : Mar 18, 2021, 7:46 AM IST

गोराडीह प्रखंड स्थित गांधी इंटर उच्च विद्यालय में करोड़ों रुपये का घोटाले मामले को लेकर जाप के छात्र नेताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही सीएम नीतीश कुमार का पुतला फूंका. प्रदर्शन के दौरान नेताओं ने स्कूल के प्रधानाचार्य और विभाग के वरीय अधिकारी पर राशि गबन करने का आरोप लगाया.

JAP protests at Gandhi Inter High School over crores of scam in bhagalpur
JAP protests at Gandhi Inter High School over crores of scam in bhagalpur

भागलपुर:जिले के गोराडीह प्रखंड स्थित गांधी इंटर उच्च विद्यालय में करोड़ों रुपये का घोटाले का मामला उजागर हुआ है. हालांकि घोटाले में शामिल शिक्षकों के ऊपर कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित जन अधिकार पार्टी के युवा छात्र नेताओं ने समाहरणालय गेट के सामने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया. इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए गए.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश बोले- बिहार में नियंत्रण में है कोरोना, फिलहाल खुले रहेंगे स्कूल-कॉलेज

इस पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व जाप नेता अजीत कुमार ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से करोड़ों की सरकारी राशि का शिक्षक और अधिकारी ने मिलकर गबन किया है. मामला उजागर होने के बाद 10 मार्च 2021 को अधिकारियों की टीम ने जांच की. लेकिन सप्ताह भर बीत जाने के बाद भी घोटाले में शामिल शिक्षकों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसलिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया.

फूंका सीएम का पुतला

पूर्व में भी किया गया था प्रदर्शन
इसके अलावा अजीत कुमार ने बताया कि इस मामले को लेकर पूर्व में भी करीब 20 शिक्षकों को स्कूल में बंदी बनाया गया था. तब शिक्षा पदाधिकारी मसूदन पासवान के आश्वासन के बाद सभी को छोड़ा गया था. लेकिन मामले को लेकर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं होने पर जब आरटीआई किया गया तो फिर मामला सामने आया है.

प्रदर्शन करते जाप नेता

निजी स्कूल में राशि खर्च करने का आरोप
अजीत कुमार ने विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानाचार्य ने सबौर स्थित अपने निजी स्कूल में सारी राशि को खर्च कर दिया है. साथ ही सरकारी स्कूल के बच्चों को प्रलोभन देकर अपने निजी स्कूल में पढ़ा रहे हैं. उनके इस घोटाले में वरीय पदाधिकारी भी शामिल है.

आरटीआई में हुआ खुलासा
बता दें कि छात्र नेता अजीत कुमार और कुंदन कुमार ने स्कूल की राशि गबन को लेकर आरटीआई किया था. इसमें खुलासा हुआ है कि विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार सिंह की ओर से कई वर्षों से स्कूल के विकास और अन्य मद में 2014 से 2018 तक लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की राशि खर्च करने का कोई जानकारी विभाग को नहीं दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details