बिहार

bihar

भागलपुरः कहलगांव में चौथे दिन 131 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, पीरपैंती प्रखंड में नामांकन संपन्न

By

Published : Oct 30, 2021, 2:52 PM IST

कहलगांव प्रखंड
कहलगांव प्रखंड

पंचायत चुनाव के दसवें चरण में होने वाले मतदान के लिए कहलगांव प्रखंड में प्रत्याशी पूरे दमखम के साथ नामांकन करने पहुंच रहे हैं. प्रखंड कार्यालय के बाहर हजारों की संख्या में प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ है.

भागलपुरःकहलगांव प्रखंड (Kahalgaon Block) में दसवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर नामांकन के चौथे दिन विभिन्न पदों के लिए 131 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया. वहीं, पीरपैंती प्रखंड में नौवें चरण में होने वाले मतदान के लिये नामांकन का आज अंतिम दिन था. नामांकन के अंतिम दिन तक पीरपैंती प्रखंड के चार जिला परिषद सदस्य पद के लिए 49 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है. जबकि कहलगांव प्रखंड में 4 जिला परिषद सदस्य पद के लिए अब तक 16 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है.

ये भी पढ़ें: पंचायत का 'माहौल'...तो बार बालाओं संग ठुमके लगाकर वोट बटोर रहे उम्मीदवार

कहलगांव प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र संख्या 23 से निशिकांत मंडल ने और क्षेत्र संख्या 21 से सोनी कुमारी ने पर्चा दाखिल किया. इसके अलावा एकचारी पंचायत से सरपंच पद के लिए रंजना कुमारी ने नामांकन दाखिल किया. पर्चा दाखिल करने के बाद रंजना कुमारी ने कहा कि अगर वो अपने पंचायत से सरपंच के लिए चुनी जाती हैं तो सबसे पहले वह जितने पुराने विवाद हैं, सभी को बारी बारी से सुलझाएंगे.

देखें वीडियो

वहीं, सरपंच प्रत्याशी उपेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने महिला को 50% आरक्षण दिया है. जिससे महिला शक्ति आगे की ओर बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि वह यदि अपने पंचायत में निर्वाचित होते हैं तो किसी भी विवाद का पंचायत स्तर पर ही समाधान करने का प्रयास करेंगे.

मुखिया प्रत्याशी निशिकांत मंडल ने कहा कि वह पिछले 3 बार से किशनदासपुर पंचायत से मुखिया रहे हैं. मुखिया रहते उन्होंने जो काम किया है, उसका आसपास के पंचायत ने भी अनुसरण किया. यही वजह है कि किशनदासपुर के तीनों तरफ के पंचायत में भी विकासित दिखाई पड़ रहे हैं. इस बार उन्होंने जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया है.

वहीं, अनुमंडल पदाधिकारी मधुकांत ने कहा कि आज पीरपैंती प्रखंड में नामांकन का अंतिम दिन है. नामांकन के अंतिम दिन तक जिला परिषद सदस्य के लिए 4 सीट पर 49 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है. अब वहां स्क्रूटनी होगी. नाम वापसी के बाद सिम्बल का वितरण होगा. उन्होंने कहा कि मतदान में अभी 1 महीने का वक्त है. हम लोगों ने भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम करेंगे. साथ-साथ वोटिंग में कहीं कोई परेशानी ना हो उस को लेकर हर एक पंचायत में ईवीएम कलेक्टर बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:VIDEO: 'बोलेरो की चाभी से खोद देला...' पर बार बालाओं संग लगाए ठुमके, लहराया तमंचा

बता दें कि नामांकन को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर व्यापक इंतजाम किए हैं. सुरक्षा को ध्यान में रखकर प्रखंड कार्यालय से करीब 100 मीटर पहले ही प्रखंड कार्यालय के दोनों तरफ से चार पहिया वाहनों के आवागमन पर बैरियर लगाकर रोक लगा दिया गया है. जबकि स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट पर एंबुलेंस के साथ डॉक्टरों की टीम को लगाया है. वही कोविड टेस्ट और वैक्सीनेशन की भी व्यवस्था है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details