बिहार

bihar

भागलपुर: शहर में बढ़ते कोरोना को लेकर व्यवसाई प्रतिनिधियों ने की बैठक

By

Published : Jul 5, 2020, 9:38 PM IST

भागलपुर जिले के गौशाला सभागार में बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के बैनर तले व्यवसाई प्रतिनिधियों ने बैठक की. इस बैठक में कोरोना की बढ़ती संख्या को लेकर विचार-विमर्श किया गया.

etv bharat
व्यवसाई प्रतिनिधियों ने की बैठक.

भागलपुर:जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में व्यवसाई प्रतिनिधियों की चिंता भी बढ़ गई है. शहर में दुकान खोलने और बंद करने का टाइम-टेबल निर्धारित करने के लिए बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के बैनर तले जिले के गौशाला सभागार में बैठक हुई.

बैठक में व्यवसाई वर्ग के प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा

बैठक का नेतृत्व चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने की. बैठक में खाद कारोबारी संघ, किराना व्यवसाई संघ, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, टेक्सटाइल सहित सभी व्यवसाई वर्ग के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. बैठक में बढ़ते कोरोना को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिए सैनिटाइजर और मास्क के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए विचार विमर्श किया गया.

व्यवसाई प्रतिनिधियों ने की बैठक.

कोरोना की बढ़ती संख्या है चिंताजनक

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए टेक्सटाइल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष गिरधारी केजरीवाल ने बताया कि सभी व्यवसाई प्रतिनिधियों से सलाह ली जा रही है, जिस भी बिंदु पर सहमति बनेगी उस पर विचार कर प्रचारित किया जाएगा. दुकान खोलने और भीड़ को कम करने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से शहरी क्षेत्रों में कोरोना का विस्फोट हुआ है वह बहुत ही चिंताजनक है.

प्रशासन को भी होना पड़ेगा सक्रिय

व्यापारी और ग्राहक के हित में जो सही हो उसके लिए हमेशा हम लोग तत्पर हैं. प्रशासन को भी बाजार में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सक्रिय होना होगा. बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने बताया कि बाजार में लोगों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है और कोरोना वायरस के मरीज भी. ऐसे में आज हम लोगों ने एक बैठक बुलाया है. जिसमें भीड़ को कैसे कम किया जाए और लोगों को मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग अधिक से अधिक करवाया जाए. उसको लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details