बिहार

bihar

तिरंगे झंडे के साथ निकाला जाएगा विशाल ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल जुलूस

By

Published : Jan 26, 2021, 9:24 AM IST

दिल्ली में बैठे किसानों के समर्थन मंगलवार को बेगूसराय में तिरंगे झंडे के साथ निकाला जाएगा. विशाल ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल जुलूस में वामदल, किसान संगठन और महागठबंधन के सभी दल शामिल होंगे.

begusarai
विशाल ट्रेक्टर और मोटरसाइकिल जुलूस

बेगूसराय: दिल्ली में किसान आन्दोलन के समर्थन में मंगलवार को भी देशव्यापी आंदोलन की तैयारी की जा रही है. ऐसे में बेगूसराय जिला जिसे कम्युनिस्टों का गढ़ माना जाता है, यहां इस आन्दोलन को धारदार बनाने की लिए दिल्ली की तर्ज पर तैयारी की गई है.

ये भी पढ़ें..गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

आन्दोलन में महागठबंधन के सभी दल होंगे शामिल
आन्दोलन को लेकर बैठकों का दौर जारी है. वहीं, किसान सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल जुलूस के साथ सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे. यह जुलूस शहर के कपश्या चौक से निकलकर शहर के विभिन्न मार्ग होते हुए कपश्या चौक आकर खत्म होगा. बताया जा रहा है कि इस आन्दोलन में महागठबंधन के सभी दल शामिल होंगे.

विशाल ट्रेक्टर और मोटरसाइकिल जुलूस

ये भी पढ़ें..72वें गणतंत्र दिवस पर आज राजपथ पर दिखेगी देश की ताकत, पीएम ने दी शुभकामनाएं

'अबतक 70 से भी अधिक किसानों की मौत'
इस संबंध में कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने बताया कि दिल्ली में किसान, अबोध बच्चे और महिलाओं के साथ कृषि बिल के खिलाफ डटे हुए हैं और अबतक 70 से भी अधिक किसानों की मौत हो चुकी है. पार्टी के नेताओं ने कहा कि ये आन्दोलन सिर्फ उन किसानों का नहीं है बल्कि देश भर के किसानों का है. इसलिए ये तय किया गया है कि तमाम किसान संगठन, वाम मोर्चा और महागठबंधन से जुड़े.

दिल्ली में किसान आन्दोलन के समर्थन में जुलूस
पार्टी के नेताओं ने कहा, जितने भी दल हैं सब के सब राष्ट्रीय ध्वज के साथ ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल जुलूस निकालेंगे. ये जुलूस कपश्या चौक से निकलकर ट्रैफिक चौक, नगर निगम चौक, काली स्थान चौक हेमरा चौक, रतनपुर चौक डुमरी चौक होते हुए हरहरमहादेव चौक पर खत्म होगा. नेताओं का कहना है कि हमलोग किसानों के समर्थन में खड़े है और शहादत दिए किसानों के सपने को मंजिल तक पहुंचाने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details