बिहार

bihar

बेगूसराय: सदर अस्पताल में एंटी रेबीज सुई नहीं मिलने पर हंगामा

By

Published : Jan 17, 2020, 7:45 PM IST

सदर अस्पताल में बीते कई दिनों से एंटी रैबीज वैक्सीन खत्म है. इस कारण मरीजों को निजी क्लीनिक जाने के अलावा कोई उपाय नहीं है.

hospital
hospital

बेगूसराय:जिले के सदर अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन खत्म होने पर फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इससे अस्पताल परिसर में अफरातफरी मच गई. लोगों की नाराजगी इस बात से थी कि एक तो उन्हें सुई नहीं दी गई और ऊपर से अस्पताल के कर्मचारियों ने उन्हें सीएम नीतीश कुमार से बात करने की बात कही.

हंगामा करते फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ता

एंटी रैबीज वैक्सीन का स्टॉक खत्म
सदर अस्पताल में बीते कई दिनों से एंटी रैबीज वैक्सीन खत्म है. इस कारण रोजाना दर्जनों मरीज बिना सुई के ही लौट रहे है. अस्पताल के कर्मी का कहना है कि इसका स्टॉक खत्म हो चुका है. लिहाजा, मरीजों के पास निजी क्लीनिक जाने के अलावा कोई उपाय नहीं है.

एंटी रेबीज सुई नहीं मिलने पर अस्पताल में हंगामा

ट्रॉमा सेंटर नहीं होने से लोग परेशान
बता दें कि सदर अस्पताल में प्रतिदिन लगभग सैकड़ों की संख्या में लोग कुत्ते के काटने के बाद सुई लेने पहुंचते है. लेकिन एन्टी रैबिज की सुई की उपलब्ध नहीं होने के कारण लोगों को वापस लौटना पड़ता है. फ्रेंड्स ऑफ आनंद के सदस्यों ने अस्पताल में आईसीयू और ट्रामा सेंटर नहीं होने को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की.

Intro:रेडी तो अपलोड ।

सदर अस्पताल में एंटी रवि सोई नहीं मिलने से हंगामा ।

फ्रेंड्स ऑफ आनंद के सदस्यों ने अस्पताल की व्यवस्था के विरोध में की नारेबाजी ।

ट्रामा सेंटर और आईसीयू नहीं खोले जाने का कर रहे थे विरोध ।

बेगूसराय सदर अस्पाल में बृहस्पतिवार को उस बक्त हंगामा खड़ा हो गया जब तकरीबन 25 संख्या मरीजो जी एन्टी रैबिज की सुई नही मिली । सुबह से ही अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे भूखे प्यासे लोगों को जब अस्पताल के कर्मियों द्वारा ये कहकर लौटा दिया गया कि सुई खत्म हो गई है । जिसके बाद फ्रेंड्स फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी ।


Body:बेगूसराय सदर अस्पताल में ओरतिदिन लगभग सैकड़ो की संख्या में लोग कुत्ते के काटने के बाद सुई की पूरी डोज़ लेने पहुचते है । पर एन्टी रैबिज की सुई की अनुपलब्धता के कारण कई लोगो को वापस लौट जाना पड़ता है । ये वो लोग है जो दूरदराज से आते हैं । बेगूसराय से अस्पताल में आज ऐसी ही स्थिति उत्पन्न हो गई जिस्के बाद लोग नाराज हो गए । इस बात जी सूचब जब फ्रेंड्स ऑफ आनंद किस वस्तु को लगी तो वह भी इनके समर्थन में अस्पताल पहुंच कर प्रदर्शन करने लगे । लोगों की नाराजगी इस बात से थी कि एक तो उन्हें सुनी नहीं दी गई और ऊपर से अस्पताल के कर्मचारियों ने उन्हें नीतीश कुमार से बात करने की बात कही ।
बाइट - बिमल सिंह - पीड़ित
बाइट - यास्मीन खातून - पीड़ित
भियो - आज लौटने वालों में 9 सिर्फ महिला पुरुष बल्कि दर्जनों बच्चे भी शामिल थे जिन्हें बिना सुई लिए वापस लौटना पड़ा। फ्रेंड्स ऑफ आनंद के सदस्यों ने अस्पताल में आईसीयू और ट्रामा सेंटर नहीं होने को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की और कहा कि वह इसके लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं बावजूद अस्पताल और जिला प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है ।
बाइट- सुमित कुमार -
बाइट - मनीष करण युबा जिला अध्यक्ष


Conclusion:कुल मिलाकर बेगूसराय सदर अस्पताल में एन्टी रैबिज की सुई की लेकर आज जिस तरह वबाल हुआ । इससे अस्पताल प्रशासन को सीख लेनी चाहिए।

ABOUT THE AUTHOR

...view details