बिहार

bihar

कलयुगी मां ने 15 सौ रुपये में किया दुधमुंही बच्ची का सौदा, फिर से वापस लेने के लिए कर रही बवाल

By

Published : Sep 19, 2021, 9:00 AM IST

ग्रामीण

बेगूसराय के मधेपुरा थाना क्षेत्र में एक मां के द्वारा अपनी दुधमुंही बच्ची को बेचने का मामला प्रकाश में आया है. इसकी जानकारी फैलने पर मां अपनी बच्ची को वापस लेने की बात कर रही है. लेकिन खरीददार महिला उसे सौंपने के लिए तैयार नहीं है.

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आयी है. जहां 15 सौ रुपये के खातिर एक कलयुगी मां ने गांव में ही अपनी दुधमुंही बच्ची को बेच दिया(Mother Sold her Baby for Money) . दोबारा से बच्ची को 20 हजार में बेचने के लिए वह मासूम को लेने गयी. जहां उसे भारी विरोध करना सामना करना पड़ा और खरीदने वाली महिला उसे वापस देने के लिए तैयार नहीं हुई. जिसको लेकर घंटो कहासुनी हुई. इसकी जानकारी होने पर भारी संख्या में महिलाएं वहां जुट गयी. जो कि क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. यह घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र ( Bhagwanpur Police Station Area ) के मधेपुरा की बतायी जा रही है.

ये भी पढ़ें- डॉक्टर की बीबी से अवैध संबंध में जिम ट्रेनर को मारी गयी गोली, दोनों के बीच 1 हजार से ज्यादा कॉल, देर रात होती थी बातचीत

जानकारी के अनुसार, भगवानपुर थाना क्षेत्र के मधेपुरा गांव के रहने वाले मनोज पासवान की पत्नी रीना देवी ने अपने ही मासूम बच्ची का सौदा गांव की रहने वाली रामपरी देवी से 15 सौ रुपये में कर दिया और कागज पर साइन करके उसे सुपुर्द कर दिया. चार दिनों के बाद ममता का सौदा करने वाली मां ने एक बार फिर से बच्ची का दूसरी जगह सौदा कर दिया. जिसके बाद वो फिर से अपनी बच्ची को वापस लेने की जिद पर अड़ गई और दोनों के बीच जमकर बवाल हुआ. खरीदने वाली महिला ने बच्ची को वापस देने से इनकार कर दिया तो सगी मां बच्ची को वापस लेने के जिद पर बवाल करने लगी. हालांकि गांव की महिलाओं ने बच्ची के खरीदे जाने और बेचे जाने की पुष्टि करते हुए मां की भर्त्सना की.

देखें वीडियो

बच्ची को खरीदने वाली रामपरी देवी ने बताया कि बच्ची के इलाज में उसने हजारों रुपये खर्च किये हैं. इसलिए वह बच्ची को वापस नहीं करेंगी. 4 दिन पहले रीना देवी बच्ची को लेकर मेरे पास आयी और खुद की तबीयत अत्यधिक खराब रहने का हवाला देकर बच्ची की देखभाल करने की बात कही. जिसके बाद गांव वालों के सामने बच्ची को मैं लिखित रूप से लेने के लिए तैयार हुई. जिसके बाद वह 15 सौ रुपये लेकर वहां से चली गयी.

ये भी पढ़ें- आधार कार्ड की मदद से 6 माह बाद पिता से मिली मूक-बधिर कोमल, छलके दोनों के आंसू

बता दें कि शनिवार को बच्ची को बेचने वाली महिला खरीदने वाली के घर पहुंचकर बच्ची वापस मांगने लगी. जिससे बवाल शुरू हो गया. इस मामले में शानिवर की देर रात तक कोई हल नहीं निकला और यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details