बिहार

bihar

बेगूसराय: MLA सूर्यकांत पासवान ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण, जारी किए निर्देश

By

Published : May 14, 2021, 6:17 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए विधायक सूर्यकांत पासवान ने अनुमंडल अस्पताल के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने वहां की कमियों को जल्द से जल्द से दूर करने का निर्देश जारी किया.

begusarai
begusarai

बेगूसराय: बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान ने अनुमंडल अस्पताल में संचालित कोविड हेल्थ सेंटरका निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में प्रतिनियुक्त चिकित्सक से उनकी समस्या को सुनी. इसके साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों से भी बातचीत की. जिस दौरान उन्होंने पाया कि इस अस्पताल में चिकित्सक और कर्मियों की कमी है. साथ ही उनके संक्रमित होने की भी बात सामने आई है.

इसे भी पढ़ें:छपरा: विधायक ने सदर अस्पताल का किया दौरा, मरीजों का जाना हाल-चाल

ऑक्सीजन की नहीं कोई कमी
निरीक्षण के दौरान डॉक्टर ने विधायक से बताया कि अस्पताल में सभी तरह की दवाइयां उपलब्ध है. लेकिन एंटीबायोटिक दवाइयां और कफ सिरप की आपूर्ति दो दिनों से विभाग के माध्यम से नहीं की गई है. ऑक्सीजन की कमी तो नहीं है, लेकिन गंभीर मरीज से निपटने के लिए वेंटिलेटर का अभाव है. इस दौरान परिजनों ने अस्पताल में भर्ती मरीजों को गुणवत्ता पूर्ण भोजन नहीं मिलने की शिकायत की गई. हालांकि वे अस्पताल की साफ-सफाई और बेहतर व्यवस्था को संतोषजनक बताया.

ये भी पढ़ें:नालंदा: DM ने पीपीई किट पहनकर विम्स पावापुरी अस्पताल का किया निरीक्षण, जाना मरीजों का हाल

कोरोना संक्रमण रोकने में बिहार सरकार विफल
विधायक ने डीएम से मिलकर अस्पताल में और भी सुविधा बढ़ाने का आश्वासन दिया है. साथ ही आगे यह भी बताया कि करोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने विधायकों के ऐच्छिक कोष से दी जाने वाली दो करोड़ के बदले में तीन करोड़ देने के लिए तैयार हैं. बशर्ते कि यह राशि उनके क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों की सुविधा और स्वास्थ्य केंद्रों के उपकरणों पर खर्च हो. उन्होंने सरकार पर भी प्रहार करते हुए कहा कि बिहार सरकार कोरोना के संक्रमण को रोकने में विफल साबित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details