बिहार

bihar

बिहार विधानसभा के सदस्यों ने बेगूसराय सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, गंदगी देखकर भड़के, CS को लगाई फटकार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 7, 2023, 9:20 AM IST

Begusarai Sadar Hospital Inspection: बिहार विधानसभा के पांच सदस्यीय टीम ने बेगूसराय सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. कुव्यवस्था देखकर कार्रवाई की बात कही गई है. व्यवस्थाओं को ठीक करने का निर्देश दिया. ये भी पढ़ें

बेगुसराय सदर अस्पताल का निरीक्षण
बेगुसराय सदर अस्पताल का निरीक्षण

बेगूसराय:बिहार विधानसभा के पांच सदस्यीय टीम ने बुधवार को बेगूसराय सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. विधायकों ने सदर अस्पताल के सभी वार्डों का जायजा लिया और हर वार्ड में उन्होंने कई कमियां पाई. टीम ने मरीजों से भी की मुलाकात की. उन्होंने कहा सर्वाधिक कमी साफ-सफाई को लेकर दिखी, जहां उन्होंने मौके पर मौजूद सिविल सर्जन और अन्य अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

बेगूसराय सदर अस्पताल का निरीक्षण:बेगूसराय का सदर अस्पताल किसी न किसी रूप मे सुर्खियों मे रहता है. हाल ही में जदयू विधायक राजकुमार सिंह और डॉक्टरों के बीच नोक-झोंक को लेकर खूब हंगामा हुआ. इसी बीच राजकुमार सिंह ने डॉक्टर की नौकरी खाने से लेकर पिटाई तक की बात पर जमकर हंगामा हुआ था. इसी बीच बुधवार को विधानसभा की कमेटी के द्वारा अस्पताल का निरीक्षण किया गया. जहां सभी जनसुविधा को देखने वाला कोई नहीं था और न ही रोगियों की सुनी जा रही है.

अस्पताल प्रबंधन को लगाई गई फटकार:नरपतगंज विधायक जयप्रकाश यादव ने बताया कि अस्पताल में अधिकारियों की नहीं चलती है और यही कारण है कि अस्पताल के हर हिस्से में कुछ न कुछ कमी पाई जा रही है. इसको लेकर उन्होंने मौके पर उन्हें फटकार भी लगाई है. सारे बिंदुओं पर रिपोर्ट बनाकर सौंपा जायेगा. जो भी खामियां हैं उस पर रिपोर्ट बनाई गई है.

"अस्पताल प्रबंधन और अधिकारियों को अस्पताल में गंदगी और जगह-जगह व्यवस्था के संबंध में आदेश दिया गया है. अगर जल्दी इस पर काम नहीं हुआ तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी. सारे बिंदुओं को लिख लिया गया है और इस पर रिपोर्ट बनाकर सौंपा जायेगा. जो भी खामियां हैं उस पर रिपोर्ट बनाई गई है."- जयप्रकाश यादव, विधायक, नरपतगंज विधानसभा

ABOUT THE AUTHOR

...view details