बिहार

bihar

बेगूसराय में शराब मामले में गिरफ्तार कैदी की मौंत, जेल प्रशासन पर पिटाई का आरोप

By

Published : Nov 27, 2022, 10:11 PM IST

बेगूसराय में शराब मामले में गिरफ्तार कैदी की मौंत

बिहार के बेगूसराय (Begusarai Crime News) में कैदी की इलाज के दौरान मौंत हो गई. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. परिजनों की मांग पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर...

बेगूसरायःबिहार के बेगूसराय मंडल कारा में बंद कैदी की मौत (Death of a prisoner in Begusarai) के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. मामले में परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. मृतक की पहचान छौड़ाही ओपी क्षेत्र के डुमरी महेशपुरा गांव निवासी पंकज सहनी के रूप में हुई है. मृतक का पिता महावीर सहनी ने बताया कि जेल प्रशासन की लापरवाही के कारण पंकज की मौत हुई है. परिजनों ने मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. वहीं, मामले में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है.

यह भी पढ़ेंःयूट्यूबर आदर्श आनंद की शूटिंग के दौरान डबल मर्डर, दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी

क्या है मामलाःमृतक के रिश्तेदार रोहित कुमार ने बताया कि पंकज सहनी को गढ़पुरा थाने की पुलिस ने 23 नवंबर को महुआ शराब के साथ गिरफ्तार की थी. जिसे 24 नवंबर को उसे जेल भेज दिया गया. जेल गए पंकज सहनी की 72 घंटे में मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि यदि जेल में पंकज बीमार था, इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया तो परिवार वालों को सूचना नहीं दी गई. परिजनों ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है.

मछली पकड़ने गया थाः परिजनों के अनुसार 23 नवंबर की सुबह पंकज अपने चचेरे भाई के साथ मछली पकड़ने जाल लेकर कावर झील गया था. दिन में लोगों ने सूचना दी कि शराब के आरोप में गढ़पुरा थाने की पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया है. बताया कि 24 तारीख को पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. 26 तारीख को उसे मंडल कारा प्रशासन ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया जिसकी सूचना जेल प्रशासन ने परिजनों को नहीं दी. मौत होने के बाद सूचना दी गई जो जेल प्रशासन की लापरवाही को दर्शाता है.

दंडाधिकारी नियुक्त कर पोस्टमार्टमः मामले में पुलिस सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की छानबीन की. जिला प्रशासन ने दंडाधिकारी नियुक्त कर तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है. वहीं घटना को लेकर परिजन जेल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे. परिजनों का आरोप है कि पंकज की गढ़पुरा थाने या जेल में पिटाई की गई है, जिससे उसकी मौत हो गई है. मामले में परोरा पंचायत के सरपंच सीताराम यादव व लोजपा नेता आजाद सहनी ने भी जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

"पंकज सहनी अपने चचेरे भाई के साथ मछली मारने गया था. उधर रास्ते में ही पुलिस मे शराब के आरोप में गिरफ्तार कर ले गई. गिरफ्तारी के 72 घंटे बाद उसकी मौत हो गई. जेल या थाने में मारपीट की गई है. पुलिस जेल प्रशासन पर कार्रवाई करे."- रोहित कुमार, मृतक के रिश्तेदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details