बिहार

bihar

बेगूसराय में कोरोना पॉजिटिव निगेटिव के खेल का भंडाफोड़, कोर्ट ने दर्ज कराया मामला

By

Published : Jun 4, 2021, 9:31 PM IST

बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी पर कोर्ट के आदेश से मामला दर्ज किया गया है. इस केस में जांच शुरू कर दी गई है. मामला कोरोना जांच में गड़बड़ी का है.

Begusarai police
बेगूसराय पुलिस

बेगूसराय: बिहार में एक ओर जहां स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुलने पर रिपोर्टर पर मामला दर्ज करा दिया जाता है. वहीं, दूसरी ओर स्वास्थ्यकर्मी को सच को झूठ और झूठ को सच करने की पूरी आजादी है. इस बात का खुलासा मंझौल अनुमंडल न्यायालय ने किया है.

यह भी पढ़ें-25% कोरोना मरीजों की हार्ट अटैक से हुई मौत, पढ़ें चौंकाने वाले खुलासे और बचाव के तरीके

कोर्ट ने दर्ज करवाया मामला
फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट मामले में मंझौल एसीजेएम न्यायालय के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसमें सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. पृथ्वीराज को नामजद किया गया है. जानकारी के मुताबिक बीते 19 मई को चेरिया बरियारपुर थाना में दर्ज केस (कांड संख्या- 71/2021 राज्य बनाम संजय सिंह) के मामले में पुलिस ने नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी की थी.

पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त बालेश्वर सिंह की कोरोना जांच कराई गई. जांच के क्रम में उक्त गिरफ्तार अभियुक्त की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन सीएचसी कर्मियों ने उसे जेल जाने से बचाने के लिए हेराफेरी कर निगेटिव रिपोर्ट को पॉजिटिव बना दिया था.

फर्जी साइन देख भड़के डॉक्टर
सीएचसी से कोरोना जांच में हेराफेरी पर मंझौल न्यायालय द्वारा तब संज्ञान लिया गया जब केस के आईओ आरोपी अभियुक्त को न्यायालय से आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कराने सीएचसी पहुंचे. वहां मौजूद चिकित्सक डॉ. राम कुमार रिपोर्ट पर अपना फर्जी हस्ताक्षर देखकर भड़क गए. उन्होंने आरोपी को आइसोलेशन वार्ड में नहीं रखे जाने की बात कहते हुए वापस कर दिया. इसके बाद सदर अस्पताल में दो बार पुलिस की मौजूदगी में आरोपी की जांच की गई तो रिपोर्ट निगेटिव आई. इससे सीएचसी कर्मियों की कारस्तानी खुलकर सामने आ गई.

यह भी पढ़ें-Black Fungus: फ्रिज, कूलर और AC से भी बढ़ता है ब्लैक फंगस का खतरा, रखें घर की सफाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details