बिहार

bihar

बेगूसराय: लुटेरी दुल्हन ने पति को दिया धोखा, शादी के बाद लाखों रुपये लेकर फरार

By

Published : May 26, 2020, 11:17 PM IST

Updated : May 28, 2020, 12:00 AM IST

begusarai
begusarai ()

बेगूसराय में एक युवती शादी के बाद लाखों रुपये लेकर फरार हो गई. जिसके बाद पति ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

बेगूसराय: जिले में एक लड़की ने पहले युवक को अपने प्रेम जाल में फंसाया. फिर उससे शादी भी की, लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद युवक को अपने मोह-जाल में फंसा कर लाखों रुपये का चूना लगा कर फरार हो गई. इतना ही नहीं बहन की शादी के लिए रखे लाखों रुपये के जेवर भी लेकर फरार हो गई. जबकि युवती पंचायती राज विभाग में लेखापाल के पद पर कार्यरत है. लॉक डाउन की वजह से पीड़ित युवक ने युवती के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज नहीं करवाई थी. अब युवक इस लुटेरी दुल्हन के खिलाफ आवेदन देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है.

प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी
मामला सदर प्रखंड के लोहिया नगर थाना क्षेत्र के सुहृदनगर का है. अनुराग कुमार ने बताया कि डंडारी थाना क्षेत्र के तेतरी निवासी मौसम कुमारी 4 वर्ष पहले बेगूसराय आई और अनुराग कुमार के मकान में किरायेदार के रूप में रहने लगी. उस समय मौसम कुमारी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी. इस बीच अनुराग और मौसम के बीच प्यार हुआ और धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा. युवती के पढ़ाई से लेकर खाना तक का खर्च अनुराग और उसके परिवार के लोग भी वहन करते थे. इसी बीच मौसम कुमारी का जिला पंचायती राज विभाग में लेखापाल के पद पर चयन हो गया.

मंदिर में हुई शादी
अनुराग कुमार के अनुसार लेखापाल के पद पर चयनित होने के बाद मौसम कुमारी ने अनुराग को बताया कि अब वह ज्यादा दिनों तक अपने परिवार के लोगों से इस प्यार को छुपा नहीं सकती. इसलिए शादी कर लेनी चाहिए. फिर दोनों परिवार के लोगों की सहमति से भागलपुर स्थित एक मंदिर में मार्च 2019 में हिंदू रीति रिवाज से इन दोनों की शादी कराई गई. पूरे धूमधाम से हुई इस शादी के बाद मौसम अनुराग के साथ रहने चली आई और कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा.

इस दौरान मौसम लगातार अनुराग कुमार के अकाउंट से जेवरातों की खरीदारी करती रही. इसके बाद युवती ने अपनी मां की बीमारी का बहाना बनाया और मायके चली गई. मायके पहुंचकर भी मौसम ने अनुराग से अपनी मां के इलाज के लिए एक लाख रूपये की मांग की. जिसे अनुराग कुमार ने अपने अकाउंट के माध्यम से ट्रांसफर किया.

हत्या करवाने की धमकी
अनुराग ने इस दौरान कई बार मौसम को बुलाया. लेकिन मौसम ने सिर्फ आश्वासन ही दिया. इस बीच कोरोना बंदी के दौरान युवती के रिश्तेदारों और परिजनों ने अनुराग को मौसम से सारे रिश्ते खत्म करने की बात करने लगे. कानूनी दांव-पेच में आने के बाद हत्या तक करवाने की धमकी दे रहे हैं. जिसके बाद थक हार कर अनुराग कुमार ने मौसम कुमारी के खिलाफ लोहिया नगर थाने में लिखित शिकायत की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

जांच में जुटी पुलिस
डीएसपी मुख्यालय कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल अनुराग कुमार ने मौसम कुमारी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है. वर्तमान में मौसम कुमारी बलिया अनुमंडल में पंचायती राज विभाग में लेखापाल के पद पर कार्यरत हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. अब पूछताछ के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि पूरा मामला क्या है.

Last Updated :May 28, 2020, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details