बिहार

bihar

बेगूसराय: फिटनेस सर्टिफिकेट चाहिए तो 500 रुपये नजराना लाइए

By

Published : Mar 18, 2020, 11:52 AM IST

begusarai
begusarai

सदर अस्पताल में फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने के लिए 500 रुपये वसूले जा रहे हैं. सिविल डिफेंस के अभ्यर्थियों ने इसका वीडियो शूटकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

बेगूसराय:सदर अस्पताल में फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने का चार्ज 500 रुपये लगता है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब सिविल डिफेंस के कुछ अभ्यार्थी फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने पहुंचे. मौके पर मौजूद कर्मी ने उनसे खुलेआम घूस की मांग की. जिसका अभ्यर्थियों ने विरोध किया.

अभ्यर्थियों के विरोध के बाद भी सदर अस्पताल कर्मी नहीं माने. बल्कि ये कहा कि यहां यही चार्ज है. सिविल सर्जन के आदेश पर रुपये लिए जाते हैं, काम कराना है तो देना होगा. अपनी जरूरत को देखते हुए अभ्यर्थियों ने सर्टिफिकेट तो बनवा लिया. साथ-साथ पूरे घटनाक्रम की रिकार्डिंग कर ली.

देखें पूरी रिपोर्ट

कर्मियों ने सीएस पर लगाया आरोप

जब इस संबंध में आरोपी कर्मचारी आर्यन से पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. वह बिना कुछ बोले चलते बने. लेकिन, जब मौके पर मौजूद आदेशपाल से पूछा गया तो उसने सीधे-सीधे सीएस पर आरोप लगाया. आदेशपाल बैजू ने कहा कि सीएस के आदेश से ही वर्षों से यह राशि वसूली जा रही है.

सीएस ने आरोपों को बताया निराधार

अस्पताल के सिविल सर्जन ने इस पूरे मामले को सिरे से खारिज करते हुए कहा ऐसा कोई आदेश उन्होंने जारी नहीं किया है. सीएस ने कहा कि इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर दंडात्मक कार्रवाई होगी. फिलहाल, अभ्यर्थियों ने पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details