बिहार

bihar

बेगूसराय: कत्ल के आरोपी के घर ग्रामीणों ने की तोड़फोड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By

Published : Jul 20, 2020, 8:45 AM IST

बेगूसराय
बेगूसराय

शव के साथ प्रदर्शन कर रही भीड़ को नियंत्रित करने पहुंची पुलिस पर प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया. जिसमें एक महिला समेत दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना बखरी थाना क्षेत्र के डरहा गांव की है.

बेगूसराय: जिले में शनिवार की रात हुए गोलीबारी में मारे गए युवक के शव के घर पहुंचते ही आक्रोशित लोगों ने जमकर उत्पात मचाया. मृतक के परिजन और स्थानीय लोगों ने हत्या के आरोपी के घर में आग लगाते हुए तोड़फोड़ की. इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को रोकने का प्रयास किया, तब उग्र भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया.

घटनास्थल पर जुटी भीड़

वहीं घटना में एक महिला समेत दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. घटना बखरी थाना क्षेत्र के डरहा गांव की है. जानकारी के मुताबिक शनिवार को पेड़ काटने पर मना करने पर दबंगों ने एक युवक की पिटाई कर दी. जिसके बाद दो पक्षों में विवाद हो गया. वहीं दिन में मारपीट के बाद देर रात दोबारा दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. जिसमें हुई गोलीबारी में एक युवक योगेंद्र सदा की मौत हो गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नवनिर्मित मकान में तोड़फोड़

मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हत्या के एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है. जबकि आरोपी का भाई हरि नारायण महतो समेत परिवार के अन्य सभी लोग फरार हो गए हैं. इसी बीच रविवार की शाम पोस्टमार्टम के बाद योगेंद्र सदा का शव घर आते ही लोग उग्र हो गए. मृतक के परिजनों ने आरोपी के घर पर हमला बोल दिया. जिसमें प्रदर्शनकारियों ने आरोपी के घर का ताला तोड़कर सभी सामानों को नष्ट कर दिया.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव
उग्र प्रदर्शनकारी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आरोपी के फूस के एक घर में भी आग लगा दी. साथ ही बखरी-खगड़िया सड़क पर शव रखकर हंगामा करने लगे. वहीं घटना की सूचना मिलते बखरी थाना पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंची, तो आक्रोशितों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया. जिसमे दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. जिसके विरोध में पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया. जिसमें कई प्रदर्शनकारियों को भी गंभीर चोटें आईं.

शव के साथ मृतक के परिजनों ने काटा बवाल
  • इस मामले में हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. वहीं तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details