बिहार

bihar

Begusarai Crime: डाक वैन के कंटेनर में छिपाकर लाई जा रही थी लाखों की शराब, छापेमारी में जब्त

By

Published : Apr 2, 2023, 1:45 PM IST

बिहार के बेगूसराय में 458 कार्टन शराब डाक कंटेनर से बरामद की गई. यह मामला मटिहानी थाना अंतर्गत रामदारी महाजी टोले से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए शराब बरामद किया. इसकी कीमत करीब तीस लाख रुपये तक आंकी जा रही है. पढे़ं पूरी खबर...

बेगूसराय में 458 कार्टन शराब डाक कंटेनर से बरामद
बेगूसराय में 458 कार्टन शराब डाक कंटेनर से बरामद

बेगूसराय: बिहार में शराबबंदीके बावजूद शराब तस्कर शराब की तस्करी (Liquor Found In Begusarai) से बाज नहीं आ रहे है. इसके लिए तरह-तरह के हथकंडे भी अपनाते रहे हैं. ताजा मामले के अनुसार मटिहानी थाने की पुलिस ने डाक पार्सल वाले कंटेनर में छिपाकर लाई गई 458 कार्टन शराब को जब्त करने में कामयाबी पाई है. इस कार्रवाई के तहत पुलिस ने अंग्रेजी शराब की बोतलों को काफी मात्रा में बरामद किया. जबकि पुलिस को चकमा देकर शराब तस्कर भाग निकला.

ये भी पढे़ं-Saharsa News: युवक की संदिग्ध मौत, परिजनों का आरोप- प्रेमिका के भाई ने शराब पिलाकर हत्या कर दी

शराब की खेप की मिली गुप्त सूचना: शहर के मटिहानी थाना इलाके मेंगुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने डाक पार्सल वाले कंटेनर से छिपाकर लाई जा रही 458 कार्टन शराब को जब्त कर लिया है. मटिहानी थाना पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद टीम गठित कर कार्रवाई में लगाई गई. तभी रामदीरी महाजी टोला में पुलिस ने छापेमारी की. तब जाकर डाक पार्सल वाले कंटेनर में भारी मात्रा में शराब को छिपाकर ले जाया जा रहा था.

458 कार्टन शराब बरामद : तभी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वहां से डाक पार्सल वाले कंटेनर को भी जब्त कर लिया. वहां मौजूद पुलिस वालों ने जब कंटेनर की तलाशी ली तब जाकर मालूम हुआ कि पूरे कंटेनर से तकरीबन 458 कार्टन शराब बरामद हुआ. बताया जा रहा है कि डाक पार्सल के कंटेनर में छिपाकर शराब की खेप को बाहर लेकर जाया जा रहा था.

कागजात के आधार पर कार्रवाई: सूचना मिलने के बाद थाना अध्यक्ष विवेक भारती ने बताया कि 'डाक पार्सल के कंटेनर में तकरीबन 458 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई. फिलहाल इस शराब के खेप की मात्रा के आधार पर शराब की कीमत 25 से 30 लाख के करीब आंकी जा रही है'. उन्होंने आगे बताया कि कंटेनर के कागजात के अनुसार कार्रवाई हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details