बिहार

bihar

Begusarai Crime: लूट की योजना बना रहे 2 बदमाश गरिफ्तार, 3 बम.. 1 कट्टा के साथ 11 जिंदा कारतूस बरामद

By

Published : Feb 19, 2023, 8:00 PM IST

बेगूसराय में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जब पुलिस ने ज्वेलरी दुकान में लूटपाट की बड़ी योजना बना रहे दो अपराधी को तीन देसी बम, कट्टा, कारतूस और बम बनाने के सामान के साथ गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में पुलिस ने ज्वेलरी शॉप में लूट की योजना बना रहे अपराधियों को बम और हथियार के साथ दबोचा है. पुलिस ने आरोपियों से एक देसी कट्टा, दो बम और 11 जिंदा कारतूस बरामद किया है. इस मामले में बेगूसराय के एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि गिरफ्तार किए गए सभी अपराधी कुख्यात हैं.

ये भी पढ़ें- begusarai woman killed: नर्स के प्रेम में पागल पति ने सुपारी देकर करायी थी पत्नी की हत्या, चार गिरफ्तार

ज्वेलरी शॉप के लूट की बना रहे थे योजना: पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र कुमार ने बताया कि दोनों बदमाश कुख्यात हैं. एक ज्वेलरी शॉप को लूटने की योजना बना रहे थे. पुलिस को इसकी जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिनके बाद इन अपराधियों की गिरफ्तारी हो सकी. आरोपियों के पास से 3 देसी बम और कट्टा और कारतूस बरामद हुआ है.

''पुलिस ने 3 देसी बम,एक कट्टा, ग्यारह जिंदा कारतूस बम बनाने के साथ एक मोबाइल भी जब्त किया गया है. इन दोनों ही पर कई मामले दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस इसे एक बड़ी कामयाबी मान रही है.''- योगेंद्र कुमार, एसपी, बेगूसराय

घर से मिला बम और हथियार: गिरफ्तार अपराधियों की पहचान लोहिया नगर सहायक थाना क्षेत्र के बाघा वार्ड नंबर 29 के रहने वाले अशोक शर्मा के रूप में हुई है. इनके घर से पुलिस ने 10 कारतूस और एक बम एवं बम बनाने का सामान बरामद किया है. वहीं मटिहानी थाना क्षेत्र के रहने वाले श्याम ठाकुर के पुत्र कुख्यात अपराधी कौशल ठाकुर को पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़ी दुर्गा मंदिर के पास से एक देसी कट्टा, 2 बम और एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है.

वक्त से पहले रोकी वारदात: बता दें कि बिहार में लगातार बढ़ते अपराध से पुलिस की चुनौती बढ़ी हुई है. पुलिस ने इस मामले को वक्त से पहले ही खुलासा करके बड़ी वारदात को होने से बचा लिया. आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश करके जेल भेज दिया है. दोनों की गिरफ्तारी से ज्वेलरी दुकानदार कहीं न कहीं राहत की सांस ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details