बिहार

bihar

बेगूसराय में 186 कार्टन विदेशी शराब जब्त, कारोबारी फरार

By

Published : Jan 5, 2023, 5:53 PM IST

बेगूसराय में शराब लदे ट्रक को पकड़ा (Liquor seized in Begusarai) गया है. इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस कप्तान ने टीम गठित की. उसके बाद कुल 186 कार्टन विदेशी शराब पकड़ा गया है. हालांकि शराब कारोबारी पुलिस के शिकंजे में नहीं आ पाया है. पढ़ें पूरी खबर....

बेगूसराय में शराब तस्करी
बेगूसराय में शराब तस्करी

बेगूसराय में 186 कार्टन विदेशी शराब बरामद

बेगूसराय:बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) के बावजूद लगातार शराब तस्करों के द्वारा शराब की तस्करी की जा रही है. ताजा मामले के अनुसार बेगूसराय पुलिस ने लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. इसी कड़ी में मुफस्सिल थाने की पुलिस को ट्रक में तहखाना बनाकर शराब की तस्करी की गुप्त सूचना मिली. जिसके आधार पर खम्हार गांव के पास एसएच- 55 के आठवां ढाले के पास से छापेमारी कर ट्रक को जब्त किया गया. जिसमें पुलिस को कुल 186 कार्टन विदेशी शराब मिला है. इस कार्रवाई में पुलिस ने ट्रक के साथ एक ट्रैक्टर को भी जब्त किया है. हालांकि इस कार्रवाई के दौरान कारोबारी भागने में सफल रहा है. वहीं पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढे़ं-पटना में 40 लाख की ब्रांडेड अंग्रेजी शराब जब्त, धान गोदाम को बना रखा था तहखाना


करीब 15 लाख रुपए की शराब बरामद: बताया जाता है कि बेगूसराय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विदेशी शराब से लदे ट्रक और ट्रैक्टर को जब्त किया है. जिससे पुलिस ने कुल 186 कार्टन विदेशी शराब को जब्त किया है. जानकारी के अनुसार पुलिस महकमे ने इस तलाशी में कुल साढ़े 16 सौ लीटर विदेशी शराब जब्त किया है. पुलिस के अनुसार ट्रक में शराब को तहखाना बनाकर रखा गया था. इस मामले में एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक से विदेशी शराब का खेप लाया जा रहा है. जिसकी सूचना मिलते ही एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसने इस पूरे मामले में छानबीन करते हुए शराब से लदे ट्रक को पकड़ा है. इस संबंध में बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई में जुटी हुई है.

कागजात के आधार पर चिन्हित: हालांकि यह जानकारी नहीं मिली है कि यह शराब की खेप कहां से लाकर किस स्थान पर लेकर जाया रहा था. जैसे ही यह जानकारी मिलती है. वैसे ही तस्कर की गिरफ्तारी की जाएगी. इधर, पुलिस महकमे ने बरामद किए गए शराब की अनुमानित कीमत तकरीबन पंद्रह लाख से अधिक आंकी है. फिलहाल पुलिस जब्त गाड़ियों के कागजात के आधार पर कारोबारियों को चिन्हित करने में जुट गई है.

" सूचना मिलते ही एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसने इस पूरे मामले में छानबीन करते हुए शराब से लदे ट्रक को पकड़ा है. इसके बाद शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई में जुटी हुई है."-योगेंद्र कुमार,एसपी, बेगूसराय

ये भी पढे़ं-शराबबंदी वाले बिहार में पुलिसकर्मी का पैर पकड़कर गिड़गिड़ाने लगा नशे में धुत स्वास्थ्यकर्मी, देखें VIDEO


ABOUT THE AUTHOR

...view details