बिहार

bihar

बांका में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत

By

Published : Sep 28, 2021, 12:36 AM IST

बांका में सोमवार को बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. इस घटना के बाद महिला के परिजनों में कोहराम मच गया. पढ़ें पूरी खबर.

बांका में आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत
बांका में आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत

बांका:बिहार (Bihar) केबांका (Banka) जिले के रजौन स्थित चिलकावर-असौता पंचायत के चिलकावर गांव (Chilkawar Village) में सोमवार की शाम बारिश के दौरान आकाशीय बिजली (Lightning) की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गयी. मृतक महिला की पहचान गांव के ही भुल्ली यादव की 56 वर्षीय पत्नी सरस्वती देवी के रुप में की गयी है.

ये भी पढ़ें:छपरा में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत, दूसरा बुरी तरह झुलसा

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि महिला सठियारी बहियार स्थित अपने खेत में लगे धान की फसल से खरपतवार की सोहनी करने अकेली गई थी. महिला अभी धान की फसल से एक मुट्ठी खरपतवार ही निकाली थी कि इसी बीच अचानक बारिश शुरू हुई और इसी दौरान वज्रपात हो गया. जिसकी चपेट में आने से महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

इधर घटना की जानकारी मिलते ही महिला के परिजनों ने मौके पर पहुंचकर आनन-फानन में उसे इलाज के लिये रजौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया. जहां ड्यूटी पर तैनात डॉ. रेशमी ने महिला को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही परिजन दहाड़ मार मारकर रोने-बिलखने लगे. घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल बांका भेज दिया. वहीं सीओ ने महिला के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें:कैमूर में वज्रपात से एक की मौत, दो महिलाएं झुलसी

ये भी पढ़ें:बेगूसराय में दो चचेरी बहनों की वज्रपात से मौत, भतीजी की हालत चिंताजनक

ABOUT THE AUTHOR

...view details