बिहार

bihar

बांका में ठनका गिरने से महिला समेत तीन लोगों की मौत

By

Published : Sep 14, 2022, 4:30 PM IST

Updated : Sep 14, 2022, 7:51 PM IST

बांका में व्रजपात में तीन लोगों की मौत
बांका में व्रजपात में तीन लोगों की मौत ()

बांका में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन की मौत (Three Died Due to Lightning in Banka ) हो गयी. तीनों मृतक एक ही गांव के थे. पढ़ें पूरी खबर...

बांका: बिहार में वज्रपात ने एक बार फिर से कहर बरपाया है. बांका जिले में ठनका गिरने से 13 वर्षीय बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो (Three Died In Banka) गयी है. तीन मृतकों कटोरिया प्रखंड के आदर्श ग्राम कोलासर पंचायत के भंडारकोला गांव के हैं. तीनों गांव के नदी किनारे मवेशी चराने गए थे. तभी तेज बारिश होने लगी, ऐसे में वे लोग पेड़ के नीचे छुप गए. इसी दौरान पेड़ पर ठनका गिरने से तीनों चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गयी.

यह भी पढ़ें:छपरा में मौत बनकर आई आसमानी बिजली, बच्ची समेत तीन की मौत

सगे भाई-बहन की मौत : जानकारी के अनुसार कोलासर पंचायत के भंडारकोला गांव निवासी मसूदन यादव (65) अपनी सगी बहन बसंती देवी (70) नदी किनारे मवेशी चराने गए थे. उसी गांव के लालधारी यादव की 13 साल पुत्री सोनी कुमारी मौजूद थी. अचानक तेज बारिश होने लगी और वे लोग छीपने के लिए पलाश के पेड़ के पास जमा हो गए. इसी दौरान ठनका गिरने से मसूदन और बसंती की मौके पर मौत हो गयी. जबकि बच्ची की मौत घर ले जाने के क्रम में हो गयी. घटना की खबर गांव में फैलते ही मातमी सन्नाटा पसर गया.

मृतकों के घर मचा कोहराम: तीनों की लाश घर आते ही आसपास को लोगों की भीड़ जमा हो गयी. परिवार सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया. इधर, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्ताल भेज दिया. स्थानीय पदाधिकारी और पंचायत प्रतिनिधियों ने मृतक के परिजनों को सरकारी मुआवजा दिलाने का आश्वाशन दिया है.

मौसम विभाग का अलर्ट:इससे पहले मौसम विभाग ने राज्य के 18 जिलों के लिए चेतावनी जारी की थी. इसमें कहा गया था कि बारिश के साथ साथ वज्रपात की भी संभावना है. वैसे मंगलवार को भी राज्य के कई जिलों में वज्रपात ने कहर बरपाया था.

Last Updated :Sep 14, 2022, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details