बिहार

bihar

बांका: कोरोना गाइडलाइनों का करवाया जा रहा पालन, सुईया बाजार हाट को किया गया शिफ्ट

By

Published : Apr 22, 2021, 8:48 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर जिला प्रशासन ने भीड़-भाड़ वाले हाट और सब्जी मंडियों को खाली स्थान पर शिफ्ट कर दिया है. इससे कोरोना गाइडलाइन का पालन हो पाएगा. लोग आसानी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सब्जी और अन्य सामग्री खरीद पाएंगे.

Suiya Bazar Haat shifted due to corona guidelines in banka
Suiya Bazar Haat shifted due to corona guidelines in banka

बांका (चांदन):जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन अलर्ट है. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइनों का पालन किया जा रहा है. इसी कड़ी में चांदन प्रखंड केसुईया बाजार मेंलगने वाले हाट को निरीक्षण भवन के बगल स्थित खाली मैदान में शिफ्ट कर दिया गया है. अब प्रशासन के अगले आदेश तक यह हाट उसी स्थान पर लगेगा.

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार का बड़ा फैसला: 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

सीओ प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर ये निर्णय लिया गया है. ताकि किसी हाट या बाजार में लोग भीड़ नहीं लगा सके. इसी प्रकार चांदन प्रखंड मुख्यालय में दो दिन लगने वाले साप्ताहिक हाट को उच्च विद्यालय के मैदान में लगाए जाने का निर्देश दिया गया है. इससे कोरोना नियमों का पालन होगा और लोग भीड़भाड़ से बच कर खरीददारी कर सकेंगे.

सुईया बाजार हाट को किया गया शिफ्ट

नियमों का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई
इस आदेश के बावजूद अगर कोई भी दुकानदार पक्की सड़क के किनारे बैठकर सब्जी या अन्य सामान की बिक्री करता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज की जाएगी. लोगों को हिदायत देते हुए सारी बातें समझा दी गई है. वह अपना रोजगार सरकार की ओर से निर्धारित जगहों पर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details