बिहार

bihar

बांका: टंकी निर्माण के बाद भी घरों तक नहीं पहुंचा पानी, लोग परेशान

By

Published : Jan 12, 2021, 5:39 PM IST

पानी टंकी की मरम्मत के नाम पर पिछले साल लाखों रुपये का बंदरबांट हुआ. टंकी का रंग रोगन तो करा दिया गया. लेकिन आज तक लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है.

banka
banka

बांका (चांदन): जिले के चांदन मुख्यालय में लगी पानी टंकी से स्थानीय लोगों को आजतक पानी नहीं मिल पाया है. इससे क्षेत्र को लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. चांदन प्रखंड मुख्यालय स्थित विशाल पानी टंकी का निर्माण उस वक्त हुआ था जब समाजवादी नेता यहां के सांसद थे.

पानी की समस्या
पूर्व सांसद ने महिलाओं को नदी से अपने सिर पर पानी ले जाते देख कर इसके समाधान के लिए टंकी बनवाने पर जोर दिया था. लोगों को उम्मीद थी कि टंकी के निर्माण के बाद उन्हें पानी की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन आज तक यह मुमकिन नहीं हो पाया है.

पैसों का बंदरबांट
पानी टंकी की मरम्मत के नाम पर पिछले साल लाखों रुपये का बंदरबांट हुआ. टंकी का रंग रोगन तो करा दिया गया. लेकिन आज तक लोगों को घरों तक पानी नसीब नहीं हो रहा है. टंकी में पानी नहीं चढ़ने की वजह से लोगों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है. इसके लिए कई तरह के उपाय किए गए.

बिछाए जा रहे नए पाइप
मामले में विभागीय पदाधिकारी ने कहा कि नए पाइप बिछाए जा रहे हैं. नए साल में निश्चित रूप से लोगों के घरों तक टंकी से पानी भेजा जाएगा. अब देखना होगा कि नए साल में कब तक लोगों तक पानी पहुंचता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details