बिहार

bihar

बांका: नक्सली बन 20 लाख की रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार

By

Published : Nov 8, 2019, 7:33 PM IST

एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि युवक के विरुद्ध फुल्लीडुमर थाना में यूएपी के तहत मामला दर्ज किया गया था. तीन माह तक बजरंगी यादव बांका से फरार चल रहा था. जिसे शुक्रवार को फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया.

रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार

बांका:औरंगाबाद की सड़क निर्माण का काम करने वाली अरविंद सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी से बीस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले युवक को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया. एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना के तीन महीने बाद अपराधी को गिरफ्तार करने में बांका पुलिस को सफलता मिली है.

22 अगस्त को मोबाइल से मांगी थी रंगदारी
वहीं, मामले में एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार युवक अरविंद सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी को बालू और गिट्टी मुहैया कराता था. इसी दौरान कंस्ट्रक्शन कंपनी से युवक का विवाद हो गया था. इसके बाद बजरंगी यादव ने नक्सली बंकर मोबाइल के माध्यम से अरविंद सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी से रंगदारी का मांग किया. इसको गंभीरता से लेते हुए बांका पुलिस युवक की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी.

बीस लाख रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार

दर्ज की गई थी प्राथमिकी
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि युवक के विरुद्ध फुल्लीडुमर थाना में यूएपी के तहत मामला दर्ज किया गया था. तीन माह तक बजरंगी यादव बांका से फरार चल रहा था. जिसे शुक्रवार को फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही रंगदारी मांगने में उपयोग किया गया मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है. बता दें कि गिरफ्तार बजरंगी यादव ने रंगदारी मांगने के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. एसपी ने बताया कि बजरंगी यादव का कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं है.

Intro:बांका। जिले के फुल्लीडुमर प्रखंड क्षेत्र में सड़क निर्माण का कार्य कर रही औरंगाबाद कि अरविंद सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी से विवाद होने पर युवक बजरंगी यादव ने नक्सल बनकर 20 लाख रंगदारी का मांग किया। एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि युवक बजरंगी यादव को घटना के तीन माह बाद बांका पुलिस को सफलता मिली। युवक तीन माह तक जिले से बाहर था। गठित टीम लगातार गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही थी।



Body:22 अगस्त को मोबाइल से मांगा था रंगदारी
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार युवक अरविंद सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी को बालू और गिट्टी मुहैया कराता था। इसी दौरान कंस्ट्रक्शन कंपनी से कुछ विवाद हो गया था। इसके बाद बजरंगी यादव ने नक्सली बंकर मोबाइल के माध्यम से अरविंद सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी से 20 लाख रंगदारी का मांग किया। इसको गंभीरता से लेते हुए बांका पुलिस युवक की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी।

युवक के विरुद्ध दर्ज की गई थी प्राथमिकी
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि युवक के विरुद्ध फुल्लीडुमर थाना में यूएपी के तहत मामला दर्ज किया गया था। 3 माह तक बजरंगी यादव बांका से फरार था। जिसे गुरुवार को फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही रंगदारी मांगने में उपयोग किया गया मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार बजरंगी यादव ने रंगदारी मांगने के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है एसपी ने आगे कहा कि हालांकि बजरंगी यादव का कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।


Conclusion:गिरफ्तारी के लिए टीम की गई थी गठित
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि कंस्ट्रक्शन कंपनी से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले युवक की गिरफ्तारी के लिए फुल्लीडुमर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। टीम को युवक की गिरफ्तारी के लिए 3 महीने का इंतजार करना पड़ा। अंततः बांका पुलिस युवक को गिरफ्तार करने में सफल रही।

ABOUT THE AUTHOR

...view details