बिहार

bihar

पूंजीपतियों के लिए केंद्र सरकार ने बनाया कृषि कानून, इसे वापस लेने तक जारी रहेगा आंदोलन: जयप्रकाश नारायण

By

Published : Jan 30, 2021, 4:08 PM IST

राजद की ओर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बांका में जिला से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक मानव श्रृंखला बनाया गया. पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि केंद्र में किसानों का अहित कर सत्ता में आने वाली एनडीए की सरकार काला कानून लेकर आई है. यह कानून उद्योगपतियों और पूंजीपतियों के लिए बनाया गया है.

Human chain banka
मानव श्रृंखला बांका

बांका: राजद की ओर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बांका में जिला से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक मानव श्रृंखला बनाया गया. शहर के गांधी चौक पर पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व मंत्री डॉ. जावेद इकबाल अंसारी और स्वीटी सीमा हेंब्रम सहित अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर मानव श्रृंखला बनाया.

काला कानून लाई है एनडीए सरकार
शनिवार को सड़क किनारे कतारबद्ध होकर महागठबंधन के तमाम घटक दल के कार्यकर्ता नए कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. इस दौरान पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा "यह देश किसानों का है. हम सभी किसान के बेटे हैं. केंद्र में किसानों का अहित कर सत्ता में आने वाली एनडीए की सरकार काला कानून लेकर आई है. यह कानून उद्योगपतियों और पूंजीपतियों के लिए बनाया गया है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर प्रण लेते हैं कि इस काला कानून को वापस लेने तक आंदोलन को जारी रखेंगे. दिल्ली की सीमा पर किसानों पर अत्याचार हो रहा है. उन पर लाठियां बरसाई जा रही हैं. यह सरकार की ओछी मानसिकता को दर्शाता है."

कृषि कानूनों के खिलाफ मानव श्रृंखला.

यह भी पढ़ें-बोले तेजस्वी- BJP सरकार किसानों को बदनाम करने की कर रही है साजिश

"केंद्र सरकार किसानों पर जितनी मर्जी जुल्म और अत्याचार कर ले केंद्र की भाजपा सरकार का सत्यानाश तय है. हम लोग किसानों के हक की लड़ाई में साथ हैं. इस तानाशाही सरकार को उखाड़ फेकेंगे. किसानों पर हो रहा अत्याचार हमलोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमलोग किसानों के साथ खड़े हैं.- जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details