बिहार

bihar

बांका: तेज आंधी बारिश के कारण कई जगहों पर गिरे बिजली के पोल, कई कच्चे मकान ढहे

By

Published : May 3, 2021, 9:28 PM IST

बांका
बांका

बांका के कई प्रखंडों में सोमवार शाम तेज आंधी और बारिश ने कई गरीबों के आशियाने उजाड़ दिए. वहीं, तेज आंधी बारिश के चलते कई बिजली के खंभे गिर गए.

बांका (रजौन):जिले के कई प्रखंडों में सोमवार शाम तेज आंधी और बारिश ने कई गरीबों केआशियानेउजाड़ दिए. वहीं, तेज आंधी बारिश के चलते कई बिजली के खंभे गिर गए. जिससे बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप पड़ गई.

यह भी पढ़ें; ग्राउंड जीरो की हालात का जायजा लेने पटना की सड़कों पर उतरे CM नीतीश

सोमवार देर शाम रजौन प्रखंड सहित जिले भर में मेघ गर्जन के साथ जोरदार आंधी-तूफान आई. चारों तरफ धूल के गुबार के बीच अंधेरा छा गया, फिर मेघ गर्जन के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई. वहीं, जिले के कई हिस्सों में ओला वृष्टि भी हुई. इस आंधी और तेज बारिश में कई कच्चे मकान ढह गए. साथ ही छप्पर पर लगे टिन भी उड़ गए.

खास बात यह है कि इस बारिश से मूंग व साग-सब्जी के फसल को फायदा पहुंचने की उम्मीद है. वहीं, आम की फसल को व्यापक क्षति का अनुमान है. वहीं, रजौन, चांदन, कटोरिया में विद्युत आपूर्ति शाम पांच बजे के पहले से ही ठप हो गई है. बताया जा रहा है कि तेज आंधी तूफान और बारिश के बीच 33 हजार और 11 हजार विद्युत तार जगह-जगह फॉल्ट डैमेज हो गया. जिसके चलते मंगलवार दोपहर तक बिजली आपूर्ति फिर से सुचारू होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details