बिहार

bihar

Current In Banka: करंट लगने से महिला की मौत, मवेशी के लिए घास काटने गई थी बहियार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 25, 2023, 9:30 PM IST

बांका में करंट लगने से महिला की मौत
बांका में करंट लगने से महिला की मौत

बांका में दर्दनाक हादसा हुआ है. खेत में घास काट रही महिला की करंट लगने से मौत हो गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पढ़ें पूरी खबर..

बांका: बिहार के बांका में करंट लगने से महिला का मौत हो गई है. घटना से परिजनों में कोहराम मच गया. घटना अमरपुर थाना अंतर्गत पवई डीह गांव की है. मृतका की पहचान योगेन्द्र यादव की पत्नी 35 वर्षीय पिंकी देवी के रूप में की गई. सूचना पर थानाध्यक्ष विनोद कुमार शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. वहीं परिजन को सरकारी राशि उपलब्ध कराने को लेकर थानाध्यक्ष ने अंचल अधिकारी से बात की. अंचलाधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद राशि मिलेगी.

ये भी पढ़ें बांका: करंट लगने से युवक की मौत, परिवार में मचा कोहराम

बांका में करंट लगने से महिला की मौत: घटना के संबंध में मृतका के देवर दिनेश यादव ने बताया कि भाभी पिंकी देवी पछियारी बहियार घास काटने गई थी. जहां विद्युत प्रवाहित तार टूटकर गिरा हुआ था. घास काटने के दौरान विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. कुछ देर के बाद चिल्लाने की आवाज सुनकर बहियार में मौजूद लोग मौके पर पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद विद्युत प्रवाहित को हटाया. इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सक ने जांच कर मृत घोषित कर दिया.

विद्युत विभाग की लापरवाही से हो हुई मौत:ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत विभाग के लापरवाही से आये दिन घटना हो रही है. अमरपुर के 19 पंचायत के लगभग सभी गांवों में जर्जर विद्युत तार से आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. परिजन ने बताया कि योगेंद्र यादव पंजाब के भटिंडा में मजदूरी का काम करता है. इन्हें दो पुत्र एवं दो पुत्री है.

"बहिरयार में घास काटने गई महिला की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. पोस्टमार्टम के रिपोर्ट आने के बाद ही राशि मिलेगी."- वात्सँक कुमार, अंचल अधिकारी, अमरपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details