बिहार

bihar

अरवल में भोज खाकर बीमार हुए 3 दर्जन लोग, 27 अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jul 17, 2021, 9:46 PM IST

भोज खाकर बीमार हुए 3 दर्जन लोग
भोज खाकर बीमार हुए 3 दर्जन लोग ()

बिहार के अरवल में भोज खाने के बाद करीब तीन दर्जन लोग बीमार पड़ गए. सभी को आनन-फानन में निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. बताया जाता है भोज में उपयोग किए गए दूध और रिफाइन तेल एक्सपायर्ड थे, जिस वजह से यह हादसा हुआ.

अरवलःवंशी थाना क्षेत्र के किशुनपुर गांव में फूड प्वाइजनिंग (Food Poisoning) से तीन दर्जन से अधिक लोग बीमार पड़ गए. आनन-फानन में 27 लोगों को सोनभद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Sonbhadra Primary Health Center) लाया गया, जबकि दर्जन भर लोगों को निजी क्लीनिकों में भर्ती कराया. हालांकि, प्राथमिक चिकित्सा के बाद स्वास्थ्य में सुधार होने पर उन्हें घर भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें- पटना के बिहटा में भीषण डकैती, हथियारबंद बदमाशों ने बुजुर्ग के सीने में मारी गोली, मौत

मिली जानकारी के अनुसार गांव में अटल पासवान की मां के श्राद्ध कार्यक्रम में भोज का आयोजन किया गया था. बीमार हुए सभी लोग रात में भोज खाए थे, जिसके बाद से सभी की तबीयत खराब होने लगी. सभी दस्त-उल्टी का शिकार हो गए. जिसके बाद सभी को निजी और सरकारी अस्पतालों में इलाज करवाया गया.

गुड़िया कुमारी, लालसा देवी, जानकी देवी, कलावती देवी ,रिंकी कुमारी ,ब्यूटी कुमारी ,मंजू कुमारी, उपेंद्र पासवान ,प्रमोद पासवान, श्रीकांत कुमार ,आयुष कुमार, अंजली कुमारी समेत 27 लोगों का इलाज सोनभद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया.

इसे भी पढ़ें- वैशाली: भोज खाकर बीमार पड़े 150 से ज्यादा लोग, अस्पताल में लगा तांता

लोगों ने बताया कि करपी बाजार के किराना दुकान से सामान खरीदे गए थे. जिसमें खरीदे गए दूध और रिफाइन एक्सपायर था. इतना ही नहीं दुकानदार रिफाइन तेल पर फार्च्यून का लेबल लगाकर बेच रहा था. हालांकि इस मामले पर वंशी थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि अभी तक कोई कोई आवेदन नहीं दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details