बिहार

bihar

खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत अररिया के बैडमिंटन खिलाड़ियों की ट्रेनिंग, पटना से आये प्रशिक्षक सिखाएगें खेल के गुर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 15, 2023, 7:48 AM IST

Updated : Dec 15, 2023, 1:07 PM IST

Khelo India Program: अररिया में खेलो इंडिया स्माल सेंटर के माध्यम से 30 बच्चों को पटना से आये प्रशिक्षक द्वारा दिया प्रशिक्षण दिया जाएगा. इससे पहले भारत सरकार के खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत खेलो इंडिया स्मॉल सेंटर के इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन भी हुआ.

अररिया के बैडमिंटन खिलाड़ियों का प्रशिक्षण
अररिया के बैडमिंटन खिलाड़ियों का प्रशिक्षण

अररिया:बिहार केअररिया जिले के बैडमिंटन खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण देने की शुरुआत गुरुवार से हो गई है. इसको लेकर बैडमिंटन प्रशिक्षण के लिए खेलो इंडिया स्मॉल सेंटर के इंडोर स्टेडियम का उद्घाटनसदर एसडीओ नवनील कुमार ने किया. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत भारत सरकार के खेलो इंडिया कार्यक्रम के अन्तर्गत बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के तत्वाधान में जिला प्रशासन द्वारा किया गया है.

30 बच्चों को दिया जाएगा प्रशिक्षणः इस कार्यक्रम के तहत स्माल सेंटर के माध्यम से 30 बच्चों को बैडमिंटन का प्रशिक्षण दिया जाएगा. शारीरिक शिक्षा उपाधीक्षक मो. आकिफ वक्कास ने बताया कि इस बैडमिंटन खेल में लड़के और लड़कियों को प्रशिक्षित किया जाएगा. इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी नवनील कुमार, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सोनी कुमारी के साथ कई खिलाड़ी मौजूद रहे.

खेलो इंडिया स्मॉल सेंटर के इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन

"बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना के द्वारा रूपेश कुमार को यहां पर प्रशिक्षक के तौर पर अपनी सेवाएं देने के लिए भेजा गया है, जो रोजाना सुबह और शाम दो सत्र में प्रशिक्षण देने का काम करेंगे, अभी 30 बच्चों को बैडमिंटन खेल की ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकि वो आगे जाकर इस क्षेत्र में वो अच्छा मुकाम हासिल कर सकें"- मो. आकिफ वक्कास, शारीरिक शिक्षा उपाधीक्षक

क्या है खेलो इंडिया कार्यक्रम?:बता दें कि केंद्र सरकार की योजना खेलो इंडिया कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य "उत्कृष्टता के लिए खेल" के साथ-साथ "सभी के लिए खेल" को बढ़ावा देना है. प्रतियोगिता के माध्यम से वार्षिक खेलकुद प्रतियोगिताओं में युवाओं की भागीदारी बढ़ाना और (पीपीपी) मोड में मौजूदा खेल अकादमियों के एक नए सेट के माध्यम से खेल प्रतिभा की पहचान करना और उन प्रतिभाओं का पोषण और मार्गदर्शन करना है. योजना का उद्देश्य जिला, मुफस्सिल, तहसील और राज्य स्तर पर खेल के बुनियादी ढांचे को तैयार करना है.

ये भी पढ़ेंःKhelo India: ईस्ट जोन महिला रोड साइकिलिंग प्रतियोगिता का आयोजन, व्यवस्था दिखी नदारद

Last Updated : Dec 15, 2023, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details