बिहार

bihar

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय करोल अररिया दौरे पर, मां खड़गेश्वरी महाकाली मंदिर में की पूजा-अर्चना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 25, 2023, 11:55 AM IST

Justice Sanjay Karol Worshiped At kali Temple In Araria: सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय करोल ने अररिया के मां खड़गेश्वरी महाकाली मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने मत्था टेक कर मां को पुष्प अर्पित किया और आरती की. पढ़ें पूरी खबर.

मां खड़गेश्वरी महाकाली मंदिर में पूजा करते जस्टिस संजय करोल
मां खड़गेश्वरी महाकाली मंदिर में पूजा करते जस्टिस संजय करोल

अररिया: सुप्रीम कोर्ट जस्टिस संजय करोल ने मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान उनके साथ जिला के कई वरिय अधिकारी मौजूद थे. मां खड्गेश्वरी की पूजा-अर्चना के बाद जस्टिस संजय करोल ने मां काली के साधक नानू बाबा से मुलाकात की और उनका आशिर्वाद लिया. बता दें कि अररिया का मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर पूरे विश्व में प्रसिद्ध है.

जस्टिस ने मां की उतारी आरती: बता दें कि माता की पूजा के दौरान उन्होंने खड्गेश्वरी महाकाली को पुष्प अर्पित कर उनकी आरती उतारी. साथ ही बाबा खड्गेश्वरनाथ महादेव को दूध से जलाभिषेक किया. वहीं नानू बाबा के द्वारा सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय करोल समेत साथ में पहुंचे अररिया के न्यायाधीश को चुनरी व माला पहनकर आशीर्वाद दिया.

जस्टिस संजय करोल ने मां खड़गेश्वरी महाकाली मंदिर में टेका मत्था

जस्टिस संजय करोल की सुरक्षा में तैनात पुलिस: सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस की सुरक्षा के लिए एसपी अशोक कुमार सिंह समेत दर्जनों पुलिस पदाधिकारी सुबह से ही उनके साथ तैनात थे. वहीं नानू बाबा के शिष्य किमी आनंद ने जस्टिस को मंदिर के इतिहास का पुस्तक भेंट स्वरूप दिया. मौके पर जस्टिस ने नानू बाबा को अपने दिल्ली स्थित आवास आने के लिए निमंत्रण भी दिया.

नानू बाबा ने क्या कहा?: इस दौरान मां काली के भक्त नानू बाबा ने बताया कि "इससे पूर्व जब संजय करोल पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस थे. वे तब भी मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना करते थे और आज जब वे सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस बन गए हैं, तब भी वे अक्सर यहां आते रहते हैं".

नानू बाबा ने जस्टिस संजय करोल को दिया आशीर्वाद

मौके पर जिला जज हर्षित सिंह, एडीजे मनोज कुमार तिवारी, सीजेएम शैलेंद्र सिंह, श्याम बिहारी समेत सिविल कोर्ट के दर्जनों पदाधिकारीगण व पुलिस बल मौजूद थे.

पढ़ें:चीफ जस्टिस संजय करोल और जज अमानुल्लाह जाएंगे सुप्रीम कोर्ट, कॉलेजियम ने की अनुशंसा

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पांच जजों की SC में बहाली की अनुसंशा भेजी.. चीफ जस्टिस संजय करोल का भी नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details