बिहार

bihar

अररिया: बीच नदी में पलटी लोगों से भरी नाव, ग्रामीणों ने बचाई जान

By

Published : Sep 11, 2019, 7:10 PM IST

Updated : Sep 11, 2019, 7:58 PM IST

घटना के बाद लोगों में दहशत है. ऐसे में हजारों लोग नदी के उस पार फंसे हुए हैं. नाविक ने लोगों से किसी भी तरह की चिंता नहीं करने का भरोसा दिलाया. नाविक ने कहा कि जितने भी लोग नदी के उस पार हैं, उन सभी को नाव से सुरक्षित लाया जाएगा.

अररिया में नाव हादसा टला

अररिया:फारबिसगंज के पिपरा स्थित परमान नदी में मंगलवार की शाम एक नाव डूब गई. नाव के डूबने से करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए. लोग मोहर्रम का मेला देख नदी पार कर अपने गांव लौट रहे थे. घाट पर मौजूद स्थानीय ग्रामीण और नाविकों की मदद से सभी को बचा लिया गया. नाव पर सवार लोगों में एक बच्चा भी शामिल था.

क्षमता से ज्यादा सवारी के कारण हुई घटना
20 से 25 लोगों की क्षमता वाली नाव पर करीब 45 से 50 लोग सवार थे. साथ ही, नाव पर साईकिल और मोटरसाइकिल भी रख कर पार कराया जा रहा था. जैसे ही नाव बीच नदी में आई, उसका संतुलन बिगड़ गया. नाव को डूबते देख वहां घाट पर मौजूद करीब एक दर्जन ग्रामीणों ने छलांग लगाकर सभी को बचा लिया. नाव पर सवार एक मासूम को सबसे पहले सही सलामत निकाला गया.

पिपरा स्थित परमान नदी में एक बड़ा हादसा टला

घटना के बाद लोगों में दहशत
घटना के बाद घाट का माहौल काफी अफरा तफरी भरा हो गया. ऐसे में नाव से नदी पार करने वाले लोगों में दहशत कायम है. एक ग्रामीण का कहना है कि बड़ी संख्या में लोग मेला देखकर नदी पार कर लौट रहे थे. घटना के बाद अब कोई भी नदी नाव से पार नहीं करना चाहता है. ऐसे में हजारों लोग नदी के उस पार फंसे हुए हैं.

घटना के बाद घाट पर मची अफरा तफरी

नाविक ने कहा डरने की जरूरत नहीं
हालांकि नाव के नाविक का कहना है कि संतुलन बिगड़ने से घटना घटी है. फिर भी लोगों को नाव से नदी पार कराया जाएगा. अबकी बार उन्हें परेशानी नहीं होगी. नाविक ने लोगों से किसी भी तरह की चिंता नहीं करने की बात कही है. उसने कहा कि जितने भी लोग नदी के उस पार हैं, उन सभी को नाव से सुरक्षित लाया जाएगा.

Intro:फारबिसगंज के पिपरा स्थित परमान नदी में देर रात मोहर्रम का मेला देख लौट ग्रामीण नाव डूबने से दो दर्जन लोग चोटिल हो गए। स्थानीय लोगों व नाविक की मदद से सभी को बचा लिया गया। पानी से बचने वालों में एक मासूम बच्चा भी शामिल है। क्षमता से अधिक लोग व साईकल और मोटरसाइकिल भी सवार किया गया था।Body:अररिया के फारबिसगंज पिपरा स्थित परमान नदी में मंगलवार की शाम नाव डूबने से दो दर्जन लोग चोटिल हो गए। स्थानीय लोग व नाविक की मदद से सभी को बचा लिया गया। पानी से बचने वालों में एक मासूम बच्चा भी शामिल है। इस दौरान कई साइकिल और मोबाइल पानी में डूब गये। सभी लोग पिपरा बोरिंग स्थित मुहर्रम मेला देख कर लौट रहे थे। 20 से 25 लोगों की क्षमता वाली नाव पर करीब 45 से 50 लोग सवार हो गए थे। नाव पर कई साइकिल भी ढोया जा रहा था। जैसे ही नाव बीच नदी में आई संतुलन बिगड़ गया और लोग पानी में गिरने लगे।घाट पर मौजूद करीब एक दर्जन लोगों ने छलांग लगाकर सभी को बचा लिया। सबसे पीछे एक बच्चे को सही सलामत निकाला गया। घटना को लेकर पिपराघाट पर खासकर नाव से नदी पार करने वालों में दहशत कायम है। घटना शाम में होने के कारण वहां का माहौल काफी अफरातफरी भरा हो गया।
लोगों का कहना था कि बड़ी संख्या में नदी के उस पार से मेला देखकर लोग को लौटना है लेकिन अब कोई भी नदी नाव से पार नहीं करना चाहते है। ऐसे में हजारों लोग नदी के उस पार फंसे हुए हैं। जिनको नदी पार करने का इंतजार है। हालांकि नाव के नाविक का कहना है कि संतुलन बिगड़ने से घटना घटी है मगर सभी लोगों को नाव से नदी पार कराया जाएगा। कहीं से कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने लोगों से किसी भी तरह की चिंता नहीं करने की बात कही और कहा कि जितने भी लोग नदी के उस पार हैं और इस पार आना चाहते हैं, सभी को नाव से सुरक्षित लाया जाएगा।Conclusion:संबंधित विसुअल
बाइट ग्रामीण
Last Updated : Sep 11, 2019, 7:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details