बिहार

bihar

पटना: लॉक डाउन में बंद हुई सब्जी मंडियों ने बढ़ाई सब्जियों की कीमत, विक्रेताओं की है अपनी दलील

By

Published : May 4, 2020, 11:19 PM IST

सब्जी विक्रेताओं की दलील है कि लॉक डाउन में हरी सब्जी या फल उन्हें बहुत दूर से लानी पड़ रही है और वहां ही रेट बढ़े हैं, इसीलिए वे कम कीमतों में नहीं दे सकते. विक्रेताओं का कहना है कि सब्जी बेचने का समय भी प्रशासन ने कम कर दिया है, जिससे बिक्री भी ठीक ढंग से नही कर पाते.

prices of vegetables increased
prices of vegetables increased

पटना: लॉक डाउन का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण राजधानी रेड जोन में हैं. सिर्फ पटना में ही 14 कंटेंमेंट जोन हैं, जहां पूरा बाजार बंद है, प्रशासन ने किसी भी तरह की दुकानें खोलने की इजाजत नहीं दी है. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर पटना में कई बड़ी सब्जी मंडी भी बंद की गई है. और अब इसका असर दिखने लगा है, राजधानी में सब्जी की कीमतें बढ़ गयीं हैं.

लॉक डाउन में बढ़ी सब्जी की कीमतें
सब्जी विक्रेताओं की दलील है कि हरी सब्जी या फल उन्हें बहुत दूर से लानी पड़ रही है और वहां ही रेट बढ़े हैं, इसीलिए वे कम कीमतों में नहीं दे सकते. विक्रेताओं का कहना है कि सब्जी बेचने का समय भी प्रशासन ने कम कर दिया है. शाम में 6 बजे बंद करना पड़ता है, जिससे बिक्री भी ठीक ढंग से नही कर पाते. पूरी सब्जी नही बेच पा रहें हैं जिससे सब्जी की बर्बादी भी हो रही है. कहीं ना कहीं यह भी एक कारण है जिससे दाम बढ़ाकर बेचना पड़ रहा है.

सब्जी मंडियों में ताक पर सोशल डिस्टेंसिंग

खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग का नियम तोड़ रहे हैं सब्जी विक्रेता और ग्राहक
इसके अलावा राजधानी के सब्जी विक्रेता और ग्राहक खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग का नियम भी तोड़ते नजर आ रहे हैं. यहां सब्जी खरीदने वाले ग्राहक एक-दूसरे के नजदीक खड़े होकर सब्जी की खरीदारी कर रहे हैं. खरीदारी में लोग इतने व्यस्त हो रहे है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही भूल रहे हैं. कई सब्जी विक्रेता भी ऐसे हैं जिन्होंने खुद भी मास्क नहीं लगाया था और ना ही ग्राहकों से दूरी बनाए रखने को कह रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details