बिहार

bihar

पटना: 2 सौ साल पुरानी भगवान कृष्ण की मूर्ति चोरी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Aug 18, 2021, 9:47 PM IST

कृष्ण भगवान की मूर्ति चोरी
कृष्ण भगवान की मूर्ति चोरी

राजधानी में चोरों का आतंक जारी है. चोर अब घरों के साथ-साथ मंदिरों को भी अपना निशाना बना रहे हैं. धवलपुरा इलाके में रात को चोर मंदिर के गेट का ताला तोड़कर दो सौ वर्ष पुरानी अष्टधातु की भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति चोरी कर फरार हो गए. पढ़ें पूरी खबर.

पटना: बिहार की राजधानी पटना के धवलपुरा इलाके में चोर मंदिर के गेट का ताला तोड़कर दो सौ वर्ष पुरानी अष्टधातु की भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति चोरी कर फरार हो गए. मूर्ति चोरी (Statue Theft) की घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. वहीं, श्रद्धालु (Devotees) इस घटना को बड़ा अपशगुन (Ominous) मान रहे हैं. मूर्ति चोरी की सूचना मिलते ही बाईपास थाना (Bypass Police Station) की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी.

ये भी पढ़ें- मालसलामी थाने से महज 20 कदम की दूरी पर ड्राई फ्रूट और मोबाइल की दुकान में लूट, पुलिस पर उठे सवाल

मूर्ति चोरी की सूचना मिलते ही बाईपास थाना की पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस ने मूर्ति चोरी का मामला दर्ज कर लिया है. आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Patna News: NABARD के सहायक महाप्रबंधक के घर से 21 लाख की चोरी

वहीं, अष्ट धातु से बनी कृष्ण भगवान की लाखों रुपये की मूर्ति चोरी होने से लोगों में आक्रोश है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आपको बताते चलें कि राजधानी में चोरी (Crime In Patna) जैसी घटनाएं अब आम हो गई हैं. कुछ दिन पहले गोपालपुर थाना क्षेत्र के संपतचक बाजार (Sampatchak Market) में रात में अपराधियों ने एक ज्वेलरी दुकान और राशन दुकान को अपना निशाना बनाया. चोरों ने दुकान का शटकर काटकर लाखों रुपये नकदी, कीमती जेवरात और अन्य सामानों पर हाथ साफ कर दिया था.

चोरों ने जहां ज्वेलरी दुकान से 3 लाख रुपये से अधिक के जेवरात सहित करीब 15 हजार रुपये की चोरी की, वहीं किराना दुकान से लाखों के सामान के साथ 6 लाख रुपये कैश ले उड़े थे. इतना ही नहीं साक्ष्य छिपाने के लिए चोरों ने सीसीटीवी कैमरे का सीडीआर को भी तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें- पहले कुत्तों को नशीला पदार्थ खिलाकर किया बेहोश, फिर 2 ज्वेलरी शॉप को बनाया निशाना

ये भी पढ़ें- Aurangabad News: शटर काटकर ज्वेलरी शॉप से 2 लाख की चोरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details