बिहार

bihar

बिहार में बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों का तबादला, 875 दारोगा, ASI और सिपाही का ट्रांसफर

By

Published : Sep 1, 2022, 10:01 PM IST

पुलिस मुख्यालय
पुलिस मुख्यालय ()

बिहार में एक बार नये सिरे से ट्रांसफर पोस्टिंग शुरू (Transfer Posting In Bihar) हो गई है. पुलिस मुख्यालय की ओर से 875 पुलिस कर्मियों का तबादला किया गया है. इनमें सिपाही से लेकर दारोगा स्तर के कर्मी शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर..

पटनाः बिहार में बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों का तबादला (Transfer Of Police Personnel) किया गया है. तबादला होने वालों में 875 एसआई और एएसआई और सिपाही शामिल हैं. तबादला वाले सभी पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को सितंबर माह के वेतन की निकासी उनके नव पदस्थापन वाले जिले से होगा. पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarter ) ने संबंधित कार्यालय प्रधान को 10 सितंबर तक उनके नव पदस्थापन वाले जिला में योगदान देने के लिए विरमित करने का आदेश दिया गया है.

पढ़ें-ट्रांसफर पोस्टिंग विवाद : विजेंद्र यादव के बयान के बाद रामसूरत राय बोले- CM से कोई विवाद नहीं

स्थानान्तरण समिति की बैठक में लिया गया निर्णयः31 अगस्त को बिहार पुलिस मुख्यालय स्तर पर गठित स्थानान्तरण समिति की बैठक में इसे लेकर समीक्षा की गयी, जिसमें यह पाया गया कि पुलिस पदाधिकारियों / कर्मियों का पदस्थापन उनके गृह जिला में ही है, जो नीति के अनुरूप नहीं है. इसके बाद 875 पुलिस कर्मियों का तबादला किया गया है. 31 अगस्त तक उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर तबादला किया गया है. पुलिस मुख्यालय के अनुसार यदि किसी पदाधिकारी / कर्मी के गृह जिला संबंधी प्रविष्टि में कोई त्रुटि पाई जाती है तो उस जिले पुलिस अधीक्षक अपने पदाधिकारी /कर्मी का स्थानान्तरण रोक कर अविलम्ब इसकी सूचना पुलिस मुख्यालय को देंगे.



सिपाही से लेकर दरोगा रैंक के कर्मियों का हुआ है तबादलाःबिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार सिपाही से लेकर दरोगा रैंक तक के अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. पुलिस पदाधिकारियों /कर्मियों में से कोई यदि वीआईपी के अंगरक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त हैं तो इस संबंध में गृह विभाग (विशेष शाखा) बिहार पटना के संकल्प सहपठित आदेश के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

पढ़ें-विस में उठा मृत डॉक्टर के तबादले का मामला, राजद की मांग- मुख्यमंत्री लें संज्ञान

ABOUT THE AUTHOR

...view details