बिहार

bihar

पटना की सड़कों पर उतरे STET अभ्यर्थी, श्रृंखला बनाकर किया अनोखा प्रदर्शन

By

Published : Oct 26, 2021, 3:32 PM IST

एसटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी एक बार फिर पटना की सड़कों पर उतर आए हैं. अभ्यर्थियों ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

एसटीईटी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
एसटीईटी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

पटनाः साल 2019 में एसटीइटी उत्तीर्ण (STET Qualified Candidates) अभ्यर्थियों ने पटना की सड़कों पर जमकर प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर सरकार पर कई आरोप लगाए. उनका कहना है कि एसटीईटी उत्तीर्ण होने के बाद भी उनकी नियुक्ति नहीं की जा रही है. अभ्यर्थियों ने बिहार सरकार की नीति पर सवाल उठाए हैं.

इसे भी पढ़ें- खुशखबरी: STET 2019 क्वालिफाइड सभी अभ्यर्थी नियुक्ति के पात्र, बिहार सरकार ने जारी किया आदेश

अभ्यर्थियों ने बताया कि सरकार द्वारा बहाली को लेकर मेरिट लिस्ट का विज्ञापन जारी किया गया है. उस विज्ञापन में दी गई प्रक्रिया के हिसाब से वे चयनित और उत्तीर्ण हैं, हम लोग मेरिट लिस्ट में सिलेक्टेड हैं. अभ्यर्थी आगे बताते हैं कि इतना ही नहीं मेरिट लिस्ट जारी किए जाने के पांच दिन बात उस मेरिट को शिक्षा मंत्री ने रोक दिया. फिर उसमें सुधार की कोशिश की जाने लगी लेकिन अब तक बहाली पूरी नहीं हो सकी है.

देखें वीडियो

सैकडों की संख्या में अभ्यर्थियों ने पटना के वीरचंद पटेल पथ पर हाथ से हाथ जोड़कर अपनी मजबूती दिखाते हुए सरकार से बहाली की मांग की. अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि सरकार एसटीईटी बहाली को पंचवर्षीय योजना बनाना चाहती है. उन्होंने कहा कि वे महीनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी एक नहीं सुन रही है.

इसे भी पढ़ें- STET रिजल्ट के बाद असमंजस में अभ्यर्थी, निवारण के लिए शिक्षा विभाग ने बनाई 4 सदस्यीय कमेटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details