बिहार

bihar

Bihar Shikshak Niyojan: 11 बजते ही गेट बंद करने पर भड़के अभ्यर्थी, हंगामे के बाद खुला दरवाजा

By

Published : Jul 8, 2021, 3:45 PM IST

niyojan
niyojan ()

बिहार में प्राथमिक शिक्षकों के छठे चरण के नियोजन की प्रक्रिया चल रही है. काउंसलिंग का आज चौथा दिन है. लेकिन पटना में कुछ ऐसा हुआ कि अभ्यर्थी हंगामा करने लगे. जानें क्या है मामला

पटना:बिहार में प्राथमिक शिक्षकों के छठे चरण के नियोजन ( Bihar Shikshak Niyojan ) की प्रक्रिया चल रही है. 90 हजार सात सौ से ज्यादा पदों पर काउंसलिंग का आज चौथा दिन है. काउंसलिंग के लिए पहुंचने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों ( Teacher Candidates ) ने 11 बजे स्कूल का मुख्य द्वार बंद करने पर नाराजगी जताई, जिसके बाद आखिरकार जिला शिक्षा पदाधिकारी ( Patna DEO ) ने गेट खोलने का आदेश दिया.

दरअसल, 5 जुलाई से शुरू हुआ काउंसलिंग का दौर 8 जुलाई को भी जारी रहा. गुरुवार को बिहार ( Bihar News ) के कई प्रखंडों में 1700 से ज्यादा प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पद पर नियोजन के लिए काउंसलिंग हो रही है. पटना में तीन काउंसलिंग सेंटर बनाए गए हैं. एक सेंटर कंकड़बाग के रघुनाथ बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में बना है, जहां 11 बजे गेट बंद करने पर शिक्षक अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें-लंबे इंतजार के बाद अब नौकरी मिलने की बारी, पटना के इन स्थानों पर होगी काउंसिलिंग

उनकी नाराजगी इस बात को लेकर थी कि शिक्षा विभाग आखिर किस नियम के तहत 11 बजे गेट बंद कर रहा है, जबकि शिक्षक अभ्यर्थियों को कैंपस में रहने का अधिकार है ताकि उनकी बारी आने पर वे काउंसलिंग करा सकें.

यह भी पढ़ें:BPSC की परीक्षा में सफल हुआ बेटा तो पिता के निकले आंसू, कहा- काश वर्दी पहनने के लिए जिंदा होता

बता दें कि बुधवार को प्रखंड नियोजन इकाइयों में मध्य विद्यालय के 2378 पदों पर नियोजन के लिए 1755 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. 22 जिलों के 113 प्रखंडों में काउंसलिंग हुई है, उसमें भी 623 रिक्तियां रह गई है. गौरतलब है कि आज 19 जिलों की 107 प्रखंड नियोजन इकाई में 1732 पदों के लिए काउंसलिंग हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details