बिहार

bihar

बिहार पंचायत चुनाव: मसौढ़ी में 4, पुनपुन में 3 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र रद्द

By

Published : Oct 16, 2021, 10:29 PM IST

बिहार पंचायत चुनाव के छठे चरण के चुनाव को लेकर पटना जिला के मसौढ़ी और पुनपुन प्रखंड में नामाकंन पत्रों की जांच की गई. मसौढ़ी में चार और पुनपुन प्रखंड मे तीन उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, पंच और वार्ड सदस्य के पद शामिल हैं.

पंचायत चुनाव को लेकर स्क्रूटनी में चार नामकंन पत्र रद्द
पंचायत चुनाव को लेकर स्क्रूटनी में चार नामकंन पत्र रद्द

पटना: राजधानी पटना के मसौढ़ी में बिहार पंचायत चुनाव(Bihar Panchayat Election) के छठे चरण को लेकर मसौढ़ी एवं पुनपुन प्रखंड (Punpun Block in Patna) में नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा हो गया है. मसौढ़ी में चार और पुनपुन मे तीन उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. मसौढ़ी प्रखंड में स्क्रूटनी को लेकर उम्मीदवारों की भीड़ उमड़ी रही. मसौढ़ी में 17 और पुनपुन में 13 पंचायतों पर हो रहे चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की जांच हुई.

ये भी पढ़ें-मसौढ़ी में दिखा नवरात्र का उत्साह, पूजा पंडालों में किया गया कन्या पूजन

छठे चरण के चुनाव को लेकर पटना जिला के मसौढ़ी और पुनपुन प्रखंड में नामांकन पत्रों की जांच शनिवार को की गई. मसौढ़ी मे चार और पुनपुन प्रखंड मे तीन नामांकन रद्द कर दिया गया है जिसमें मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, पंच और वार्ड सदस्य के पद शामिल हैं. गौरतलब है कि मसौढ़ी में हुए नामांकन पत्रों की जांच में चार नामांकन पत्र को रद्द कर दिया गया है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-मसौढ़ी में मदतान स्थल का ऑब्जर्वर ने किया निरीक्षण.. कहा- पोलिंग के वक्त मतदाता को न हो असुविधा

बेर्रा पंचायत के वार्ड नं 5 के पंच पद पर सीमा देवी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया. नदौल पंचायत के वार्ड नं 6 के पंच पद पर अम्बिका प्रसाद का नामांकन रद्द कर दिया गया. इस उम्मीदवार का आरक्षण कोटे में नहीं होना बताया जा रहा है. वहीं, भैसवा पंचायत के मुखिया उम्मीदवार शांति देवी का नामांकन रद्द कर दिया गया इनके नामांकन पत्र में जाति प्रमाण पत्र गलत लगाया था. इसके अलावा इसी भैसवा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सर्बिला देवी का नामांकन रद्द कर दिया गया है. इनके नामांकन पत्र में जाति प्रमाण पत्र नहीं है.

वहीं, पुनपुन प्रखंड में एक वार्ड सदस्य और दो पंच पद के उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. मसौढ़ी निर्वाची पदाधिकारी अमरेश कुमार ने बताया कि रद्द नामांकन पत्रों में गलत प्रमाण पत्र और कई उम्मीदवार के नामांकन पत्र में आरक्षण कोटि के लिए प्रमाण पत्र नहीं लगाये गये थे. बहरहाल नाम वापसी और प्रतिक चिन्ह का आवंटन 18 अक्टूबर को किया जायेगा.

ये भी पढ़ें-मसौढ़ी में 4 ऑटो और एम्बुलेंस में भीषण टक्कर, एक महिला की मौत, 15 अन्य की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें-मसौढ़ी में देसी शराब भट्ठियों पर पुलिस का छापा, नष्ट की दर्जनों भट्ठी

ABOUT THE AUTHOR

...view details