बिहार

bihar

सब खुल गया... हमें भी मिलाओ.. बेऊर जेल के बाहर धरने पर कैदियों के परिजन

By

Published : Oct 28, 2021, 9:25 AM IST

बेऊर जेल के बाहर कैदियों के परिजन धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. धरना दे रहे कैदियों के परिजनों का कहना है कि जब सब कुछ खुल गया तो हमें कैदियों से मिलने से कौन सी आफत आ जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

jail
jail

पटना:राजधानी पटना स्थित आदर्श केंद्रीय कारा बेऊर ( Beur Jail ) के बाहर सैकड़ों की संख्या में जेल में बंद कैदियों के परिजन ( Relatives of Prisoners ) धरना ( Dharna ) प्रदर्शन कर रहे है. धरने पर बैठे परिजनों का कहना है कि जब बिहार सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण ना के बराबर है. सभी चीजों को खोल दिया गया है, तो जेलों में बंद कैदियों को उनके परिजनों से मुलाकात क्यों नहीं करने दिया जा रहा है.

दरअसल. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल से ही जेलों में बंद कैदियों की उनके परिजनों से सीधी मुलाकात नहीं कराई जा रही है, जिसको लेकर परिजन नाराज होकर धरने पर बैठे गए. इधर बेऊर जेल प्रशासन और स्थानीय प्रशासन द्वारा परिजनों को कोरोना गाइडलाइंस के नियम का हवाला दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- नीतीश के बयान के मायने समझिए... 'विसर्जन' का मतलब 'गोलीबारी' ही होता है!

बता दें कि करोना महामारी के कारण पहले चरण से ही जेलों में बंद कैदियों की उनके परिजनों के मुलाकात पर रोक लगाई गई थी जो कि अब तक चालू नहीं हो पाई है. हालांकि जेल प्रशासन द्वारा बिहार के सभी जिले के जेल अधीक्षक को सीधी मुलाकात को लेकर तैयारी करने का निर्देश दिया गया था. उम्मीद भी जताई जा रही थी कि जल्द ही सीधी मुलाकात की व्यवस्था लागू होगी, लेकिन अभी तक शुरू नहीं हो सका है.

ये भी पढ़ें- नीतीश के 'लालू राज' पर वार से बौखलाए तेजस्वी, कहा- बासी पन्नों को मत सूंघाइए.. वर्तमान में बात कीजिए साहब!

इधर, बेऊर जेल के बाहर धरना प्रदर्शन करने रहे हैं कैदियों के परिजनों का कहना है कि बिहार सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण ना के बराबर है. सभी चीजों को खोल दिया गया है. ऐसे में जेल में बंद कैदियों को उनके परिजनों से मुलाकात क्यों नहीं करने दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details