बिहार

bihar

पटना: अंग्रेजी शराब के साथ 8 शराबी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 25, 2021, 6:17 AM IST

अंग्रजी शराब के साथ आठ शराबी गिरफ्तार

शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिये पटना पुलिस सख्त हैं. फिर भी शहर में शराब बचेने का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है. पुलिस पूरी मुस्तैद है. हर चौक-चौराहे पर नाकाबंदी किया जा रहा है. गुप्ता सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर राजधानी में अंग्रेजी शराब के साथ शराब बेचने वाले और शराब पीने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पटना: सूबे में शराबबंदी कानून (Liquor Ban in Bihar) की धज्जियां उड़ाई जा रही है. पुलिस प्रशासन (Police Administration) शराब बंदी कानून (Liquor Prohibition Law) को पालन कराने के लिए सख्ती दिखा रही है. ताजा मामला चौक थाना क्षेत्र बाहरी धबलपुरा पुलिस चौकी इलाके (Police Post Area) की है. जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर भारी मात्रा में देशी और अंग्रेजी शराब के साथ शराब बेचने वाले और शराब पीने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-दुर्घटनाग्रस्त हुआ ऑटो तो खुल गया राज, पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार

शराब का मुख्य सरगना विक्की यादव भागने में सफल हो गया जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है. पुलिस ने बताया कि विक्की यादव पुराना शराब कारोबारी है और कई थानों में इसके खिलाफ मामला दर्ज है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार सभी आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है.

देखें वीडियो

'शराब बंदी को लेकर पुलिस सख्त है. भारी मात्रा में देशी और विदेशी शराब जब्त किया गया है. इस मामले में पुलिस ने 8 लोगो को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच में पुलिस जुटी है. शराब कारोबारी कोई भी हो जेल जाएंगे.' :गौरी शंकर गुप्ता. चौक थानाध्यक्ष

ये भी पढ़ें-ये कैसी शराबबंदी: ट्रक में लदा था नारियल, पुलिस ने हटाकर देखा तो फटी रह गई आंखें

बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) लागू है. इसे लेकर सरकार बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन रोजाना सूबे के किसी न किसी इलाके से शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling) के मामले सामने आते रहते हैं. पुलिस शराब की बरामदगी कर रही है. गिरफ्तारियां भी हो रही हैं लेकिन तस्करी पर लगाम नहीं है. शराब तस्कर पुलिस व उत्पाद विभाग को चकमा देने के लिए नये-नये तरीके खोज लेते हैं. पटनासिटी के अगमकुआं थाना इलाके में अजीबो-गरीब तरीके से शराब तस्करी का मामला सामने आया.

बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग को शराब तस्करी को लेकर एक गुप्त सूचना मिली थी. इसी के तहत यहां जीरो माइल के पास भूसे से लदे एक ट्रक को उत्पाद विभाग टीम ने रोका. जब ट्रक की तालशी ली गई तो अधिकारियों के होश उड़ गये. ट्रक के अंदर बने तहखाने से करीब 200 विदेशी शराब का कार्टून बरामद किया गया. यह शराब झारखंड निर्मित है.

ये भी पढ़ें-पटना में 'हॉट मस्ती'! 7 लड़के... 3 लड़कियां... एक पिस्टल और बर्थडे के बहाने आधी रात में शराब पार्टी

ये भी पढ़ें-भारी मात्रा में शराब के साथ आठ तस्कर गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details