बिहार

bihar

पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने वीर बाल दिवस घोषित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई

By

Published : Jan 11, 2022, 2:22 PM IST

raw
raw ()

पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान अवतार सिंह हीत ने 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने के निर्णय के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि गुरु महाराज और उनके पुत्रों के प्रति यह उद्गार सिक्ख समाज युगों-युगों तक याद करेगा. प्रधानमंत्री के इस ऐतिहासिक फैसले से पूरे देश के सिक्खों में खुशी की लहर है. पढ़ें पूरी खबर.

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह (Tenth Guru of Sikhs Guru Gobind Singh) के 355वें प्रकाश पर्व पर दशमेश गुरु के चार साहिबजादों को श्रद्धांजलि देने के लिए हर वर्ष 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस (Veer Bal Diwas) के रूप में मनाने की घोषणा की है. इसे लेकर पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Patna Sahib Gurdwara Management Committee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को बधाई दी है. पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान अवतार सिंह हीत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि गुरु महाराज और उनके पुत्रों के प्रति यह उद्गार सिक्ख समाज युगों-युगों तक याद करेगा. प्रधानमंत्री के इस ऐतिहासिक फैसले से पूरे देश के सिक्खों में खुशी की लहर है.

ये भी पढ़ें: पटना साहिब गुरुद्वारा में श्रद्धालु ने गुरु गोबिंद सिंह के चरणों में भेंट किया हीरे का हार, इतनी है कीमत

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व पर एक बड़ा एलान किया था. देश में हर साल 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा था कि आज श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि इस साल से 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा. यह साहिबजादों के साहस के लिए एक उचित श्रद्धांजलि है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था कि 'माता गुजरी, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी और 4 साहिबजादों की वीरता और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति देते हैं. वे अन्याय के आगे कभी नहीं झुके. उन्होंने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की जो समावेशी और सामंजस्यपूर्ण हो. अधिक से अधिक लोगों को इनके बारे में जानना समय की जरुरत है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: पटना के इस पुलिस वाले की हनक तो देखिए.. सरेआम थाने में महिला से कहा- 'अपने बाप को बुलाओ'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details