बिहार

bihar

NMCH में ऑक्सीजन प्लांट का हुआ मॉकड्रिल, सभी अधिकारी और कर्माचारी रहे मौजूद

By

Published : Dec 23, 2021, 10:55 PM IST

नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल
नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ()

बिहार के अस्पतालों में लगे ऑक्सीजन प्लांट का मॉकड्रिल (Oxygen Plant Mock Drill) किया जा रहा है. NMCH में भी ऑक्सीजन प्लांट में मॉकड्रिल के दौरान अस्पताल के अधिकारी और कर्मचारियों मौजूद रहे.

पटना:बिहार के सभी अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant in Bihar) में मॉकड्रिल किया गया. NMCH में भी ऑक्सीजन प्लांट में मॉकड्रिल किया गया. ऑक्सीजन बेड पर सुचारू रूप से ऑक्सीजन और ऑक्सीजन की शुद्धता समेत सभी सिस्टम सुचारू रूप से कार्य कर रहे हैं. इसके लिये स्वास्थ विभाग के एक्सपर्ट टीम ने मॉकड्रिल का आयोजन किया.

ये भी पढ़ें-भोज से ब्राह्मण होंगे खुश? पहले खुले मंच से दी गाली.. अब पंडितों को खाना खिलाएंगे मांझी

मॉकड्रिल का नाम सुनते ही ऑक्सीजन प्लांट में लगे कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया. फिर भी सभी लोग अस्पताल के अधीक्षक की मौजूदगी में मॉकड्रिल किया.

ऑक्सीजन प्लांट में मॉकड्रिल

'समय-समय पर मॉकड्रिल का आयोजन होना चाहिए. समय-समय पर ऑक्सीजन की शुद्धता की जांच होती रहे. हमारे यहां सभी उपकरण चालू है.'- डॉ विनोद कुमार सिंह, अस्पताल अधीक्षक, नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल

बताते चलें कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Corona New Variant Omicron) को लेकर बिहार सरकार पूरी तरह (Bihar Government Alert For Omicron) से सतर्क है. आईजीएमएस पटना में भी पीएम केअर फण्ड से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट के दो यूनिट का ड्राई रन किया गया. मौके पर ऑक्सीजन प्लांट को संचालित कर रहे कोऑर्डिनेटर सहित कर्मचारी मौजूद रहे. इसके आलावा राजधानी पटना में पीएमसीएच, जिजीएस और एम्स समेत कई अस्पताल में अधीक्षक एवम अधिकारियों के बीच ऑक्सीजन प्लांट का मॉकड्रिल किया गया.

ये भी पढ़ें-दरभंगा पार्सल बम ब्लास्ट केस : 5 आतंकियों के खिलाफ NIA की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर

ये भी पढ़ें-बिहार के चूहों का एक और कारनामा! कुतर दी 22 लाख की एक्स-रे मशीन

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details