बिहार

bihar

पटना के बिहटा में दो गुटों के बीच मारपीट और गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत

By

Published : Aug 30, 2022, 7:07 AM IST

Updated : Aug 30, 2022, 7:52 AM IST

बिहटा में गोलीबारी में एक की मौत
बिहटा में गोलीबारी में एक की मौत ()

बिहटा में दो गुटों में के बीच पुरानी रंजिश को लेकर पहले मारपीट हुई और उसके बाद कई राउंड फायरिंग भी की गई. इस घटना में घायल शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर.

पटना: बिहार की राजधानी पटना के बिहटा में दो गुटों में पुरानी रंजिश को लेकर जमकर मारपीट (Fight between two groups in Bihta) हुई. इस दौरान कई राउंड हवाई फायरिंग भी हुई. इस घटना में एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत (crime in patna) भी हो गई है. घटना के बाद मृतक के परिजनों ने घंटों बवाल काटा. जिसके बाद कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया. मृतक व्यक्ति की पहचान कंचनपुर निवासी सुरेंद्र पासवान के रूप में हुई है. घायलों में मुकुल कुमार, पप्पू कुमार और अन्य शामिल हैं. घटना बिहटा थाना क्षेत्र के कंचनपुर गांव की है.

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में लकड़ी दुकान के सामने फायरिंग, इलाके में दहशत

बिहटा में गोलीबारी में एक की मौत

बिहटा में दो गुटों में मारपीट:बिहटा थानाध्यक्ष ने बताया कि बिहटा थाना क्षेत्र के कंचनपुर गांव में बिजली के तार के विवाद को लेकर गांव के सरपंच विनय यादव और दूसरे टोले के लोगों के बीच मारपीट हुई है. गोलीबारी की भी बात सामने आई है, लेकिन किसी को गोली नहीं लगी है. सभी लोग मारपीट की घटना में घायल हुए हैं. घायलों में से एक व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान हो गई. मामले में आरोपी वर्तमान सरपंच विनय यादव और उसके अन्य कई सहयोगी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

''पंचायत का सरपंच विनय कुमार यादव और उसका सहयोगी मेरे साथ मारपीट करने लगा. सरपंच ने चार-पांच राउंड गोली भी चलाई.इसी बीच मेरे रिश्तेदार सुरेंद्र पासवान बचाने पहुंचे. विनय कुमार यादव की ओर से लाठी-डंडे और पथराव में सुरेंद्र पासवान सहित मेरे पिता भी घायल हो गए. इलाज के दौरान सुरेंद्र पासवान की अस्पताल में मौत हो गई''- मुकुल कुमार, मृतक का रिश्तेदार

कई थाने की पुलिस कर रही है कैंपःघटना की सूचना मिलने के बाद बिहटा पुलिस के अलावा आसपास के कई थानों की पुलिस गांव में पहुंची और काफी मशक्कत के बाद मामला शांत कराया साथ ही पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर थाना लेकर आई और आगे की करवाई में जुट गई. बवाल को देखते हुए पुलिस गांव में कैंप कर रही है.स्थानीय लोगों ने बताया कि वर्तमान सरपंच बिनय यादव और सुरेंद्र पासवान के बीच पुराना विवाद है. सोमवार की देर रात उसी पुरानी रंजिश में विवाद को लेकर दोनों पक्ष पुनः आपस में झगड़ा करने लगे. देखते देखते मुंह का विवाद हथियार पर आ गया. दोनों पक्ष के लोग धारदार हथियार प्रदर्शन के साथ हवाई फायरिंग भी करने लगे. इसमें दोनों पक्ष के एक दर्जन से ऊपर लोग बुरी तरह से घायल हो गये.

क्या है मामलाः मृतक के परिजन मुकुल कुमार ने बताया कि बिजली के पोल पर बिजली के लाइन को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था. इसी विवाद को लेकर पंचायत के वर्तमान सरपंच विनय यादव और उसके सहयोगियों ने अचानक से मुझ पर हमला कर दिया. इसी बीच सुरेंद्र पासवान बचाने पहुंचे. विनय कुमार यादव की ओर से लाठी-डंडे और पथराव में सुरेंद्र पासवान सहित हमलोग घायल हो गए. सभी को आनन फानन में उठाकर बिहटा के निजी अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया. यहां चिकित्सकों ने इलाज के दौरान सुरेंद्र पासवान की मौत हो जाने की पुष्टि की. मौत की सूचना मिलते ही मृतक के स्वजनो में कोहराम मच गया.

''कंचनपुर गांव में बिजली के तार के विवाद को लेकर गांव के सरपंच विनय यादव और दूसरे टोले के लोगों के बीच मारपीट हुई है. गोलीबारी की भी बात सामने आई है, लेकिन किसी को गोली नहीं लगी है. जिसकी मृत्यु हुई है, उसे सिर में पीछे की तरफ किसी भारी चीज से मारा है. इस कारण उसकी मौत हो गई है. आरोपी वर्तमान सरपंच विनय यादव सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है''-रंजीत कुमार, थानाध्यक्ष ,बिहटा थाना,पटना

ये भी पढ़ें: वैशाली में उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफियाओं ने किया हमला, आधा दर्जन अधिकारी व कर्मी घायल, कई राउंड फायरिंग

Last Updated :Aug 30, 2022, 7:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details