बिहार

bihar

पटना पुलिस मुख्यालय में हुई शराबबंदी की समीक्षा बैठक

By

Published : Nov 12, 2021, 4:59 PM IST

पटना पुलिस मुख्यालय में एडीजी पुलिस मुख्यालय के नेतृत्व में समीक्षा बैठक हुई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों के पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए और अपने क्षेत्र की जानकारी दी.

पटना
पटना

पटना: बिहार के जिलों में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद पुलिस महकमा हरकत में आ गया है. पटना पुलिस मुख्यालय में एडीजी पुलिस मुख्यालय के नेतृत्व में समीक्षा बैठक की गई. इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों के पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. बता दें कि शराबबंदी (Liquor Ban in bihar) को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर समीक्षा बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री द्वारा की जानेवाली शराबबंदी की समीक्षा बैठक के पूर्व ही पुलिस मुख्यालय में बैठक हुई.

यह भी पढ़ें- 2016 से पूर्ण शराबबंदी.. फिर भी बिहार में अब तक 125 लोगों की जान ले चुकी है शराब !

बैठक के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े विभिन्न जिलों के पुलिस पदाधिकारियों ने अपने क्षेत्र में जारी शराबबंदी अभियान के ऑपरेशन की जानकारी एडीजी को दी. एडीजी ने जानकारी दी है कि पिछले कुछ दिनों से शराब को लेकर पुलिस महकमा लगातार छापेमारी कर रहा है. पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र गंगवार के मुताबिक 1387 स्थानों पर हाल के दिनों में छापेमारी की गई है. 487 शराब माफियाओं पर केस भी दर्ज किए गए हैं.

एडीजी बताते हैं कि हाल के दिनों में शराबबंदी कानून का माखौल उड़ाने वाले 823 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही शराब माफियाओं पर नकेल कसते हुए 8 लाख कैश और 85 वाहनों को जब्त किया गया है. आगे भी शराब माफियाओं और शराबियों के विरुद्ध बिहार पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी. गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक करने वाले हैं. उसके पहले ही पटना पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में बिहार में जारी शराबबंदी की समीक्षा बैठक की गई है.

नोट- अगर आपको शराब की अवैध खरीद-बिक्री या उपभोग की जानकारी मिलती है तो मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के टॉल फ्री नंबर 15545 एवं 18003456268 पर कॉल कर शिकायत करें.

इन्हें भी पढ़ें-जहरीली शराब से मौत मामले में सीएम नीतीश सख्त, अधिकारियों को दिये टास्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details