बिहार

bihar

बिहार में शराबबंदी का हाल: पटना में नशे की हालत में मिले रेलवे के गार्ड, होटल मैनेजर समेत 55 गिरफ्तार

By

Published : Nov 22, 2021, 10:39 AM IST

patna liquor-connection
patna liquor connection ()

पटना में पुलिस ने शराब की खोज में 80 जगहों पर छापेमारी की. रेलवे का गार्ड, होटल का मैनेजर, जिम ट्रेनर के साथ-साथ वेटर और डिलीवरी ब्वॉय सहित कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया ( 55 arrested in patna) गाया है. पुलिस टीम ने 300 लीटर शराब बरामद की है. पढ़ें पूरी खबर.

पटनाः बिहार में पूर्ण शराबबंदीहै. हाल में जहरीली शराब के कारण बड़ी संख्या में मौतें हो चुकी है. इसके बाद हुए बवाल के बाद राज्य का पूरा महकमा लगातर दूसरे दिन आक्रामक रहा. पूरे राज्य में शराब और शराबियों की खोज के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. बीते 24 घंटों के अंदर अकेले राजधानी पटना में 80 से अधिक जगहों पर छापेमारी की गयी है. शराबबंदी मामले में 30 अधिक केस दर्ज हो जा चुके हैं. इन मामलों में 55 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी (55 arrested in patna) हुई है. पुलिस टीम ने 300 लीटर अंग्रेजी और देसी शराब की खेप बरामद की है.

इन्हें भी पढ़ें-तस्वीरों में देखें अभिनेत्री नेहा शर्मा की दिलकश अदाएं

रविवार की देर रात तक पटना पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही थी. पुलिस ने राजधानी पटना के विभिन्न थाना क्षेत्र में आने वाले 80 से अधिक होटल, गेस्ट हाउस, लॉज, जिम सहित 12 से अधिक स्लम बस्तियों में छापेमारी की. देर रात तक चली कार्रवाई में रेलवे का गार्ड. होटल का मैनेजर. जिम ट्रेनर के साथ-साथ वेटर और डिलीवरी ब्वॉय भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गये लोगों को अब जेल की हवा खानी पड़ेगी.

शराब के लिए 80 जगहों पर छापेमारी

इसी कड़ी में पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के स्लम बस्ती में कई लोग शराब के नशे में पकड़े गये. स्लम बस्ती से पकड़े गये लोग खुद को छोड़ने के लिए थानेदार पैरों में गिरकर माफी मांगते तक जर आए. दूसरी ओर गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के बी स्ट्रांग जिम से सात लोग पकड़े गए. इनमें से एक ने नशे की हालत में छापेमारी करने गई टीम को ही जान से मारने की धमकी देने लगे. हालांकि पुलिस के सख्त रवैये के बाद शराबी की एक न चली और पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर थाने ले आयी.

इन्हें भी पढ़ें-पप्पू यादव का नीतीश सरकार पर बड़ा हमला, कहा- 4 माफियाओं के सहारे बिहार

पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के पुलिस ने पटना जंक्शन पर ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे हाजीपुर मुख्यालय की ओर से तैनात गार्ड मनोज कुमार को 2 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. मनोज की गिरफ्तारी उसके चित्रगुप्त नगर स्थित मकान से की गई है. पत्रकार नगर थाना प्रभारी मनोरंजन भारती ने ये जानकारी दी है. उन्होंने आगे बताया कि रेलवे का यह गार्ड शराब बेचने का काम किया करता था और बरामद शराब उसने अपने मकान के बेड के नीचे छिपा क रखा था. वहीं पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के एक होटल के मैनेजर को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है.

वहीं गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के शांति पथ इलाके के बी स्ट्रांग जिम में खुलेआम मयखाना चल रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जब जिम में छापेमारी की. इस दौरान जिम के मालिक दीपक कुमार और उसके भाई राहुल कुमार समेत अन्य 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है. इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गर्दनीबाग थाना प्रभारी ने बताया जिम दीपक का ही है और जिम की आड़ में वह शराब की महफिल सजाने के साथ-साथ शराब बेचने का भी काम करता है.

छापेमारी के दौरान जिम के साथ-साथ जिम ट्रेनर दीपक के मकान स्थित पहले तल्ले पर रखे फ्रिज में रखा 1 कैन बियर मिला. वहीं दूसरे तल्ले पर दीपक का भाई राहुल शराब के नशे में टूल था. उसके कमर से दो टेट्रा पैक, एक बोतल आधी भरी हुई शराब, एक खाली बोतल के साथ साथ खिड़की के पीछे 30 पीस खाली टेट्रा पैक पाए गए हैं. वहीं दूसरी ओर यारपुर स्लम बस्ती में देसी शराब पीने और पिलाने के आरोप में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

नोट-अगर आपको शराब की अवैध खरीद-बिक्री, उपभोग पर की जानकारी मिलती है तो मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के टॉल फ्री नंबर 15545 एवं 18003456268 पर कॉल कर शिकायत करें

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details