बिहार

bihar

नक्सलवाद पर ACTION में अमित शाह, हाई लेवल मीटिंग में CM नीतीश भी मौजूद

By

Published : Aug 26, 2019, 12:45 PM IST

गृह मंत्री का पद संभालने के बाद अमित शाह पहली बार नक्सल मुद्दे पर बैठक कर रहे हैं. इसमें नक्सलवाद को जड़ से कैसे खत्म किया जाये इस पर चर्चा होगी. बैठक में नक्सल प्रभावित राज्यों के डीजीपी, चीफ सेक्रेटरी भी शामिल हैं. बैठक के बाद अमित शाह नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे.

बैठक में मौजूद सीएम नीतीश कुमार

पटना/नई दिल्ली:नक्सलियों को लेकर दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग चल रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के विज्ञान भवन में नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार सहित 10 राज्यों के मुख्यमंत्री इस बैठक में मौजूद हैं. 11 बजे से ये बैठक शुरू हुई है.

बता दें कि गृह मंत्री का पद संभालने के बाद अमित शाह पहली बार नक्सलवाद के मुद्दे पर बैठक कर रहे हैं. इसमें नक्सलवाद को जड़ से कैसे खत्म किया जाये इस पर चर्चा होगी. बैठक में नक्सल प्रभावित राज्यों के डीजीपी, चीफ सेक्रेटरी भी शामिल हैं. बैठक के बाद अमित शाह नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे.

नक्सलवाद पर दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग

बैठक में शामिल राज्य:

  • उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़
  • झारखंड, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश
  • तेलंगाना, मध्य प्रदेश, ओडिशा
  • पश्चिम बंगाल

ममता बनर्जी नहीं पहुंची
हालांकि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में नहीं शामिल हैं. इस बैठक में नक्सलवाद को लेकर गृहमंत्री कई बड़े बिन्दुओं पर चर्चा कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार के अलावा डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और बिहार के चीफ सेक्रेटरी भी इस बैठक में मौजूद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details