बिहार

bihar

कोरोना को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक, गंगा स्नान पर लग सकता है रोक

By

Published : Jan 10, 2022, 8:46 PM IST

गणतंत्र दिवस परेड नहीं देख सकेंगे आम लोग
गणतंत्र दिवस परेड नहीं देख सकेंगे आम लोग ()

बिहार में गणतंत्र दिवस समारोह का कार्यक्रम भव्य नहीं होगा. सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में निर्णय लिया गया है. दो दिन बाद भी अहम फैसले लिए जाएंगे. मकर संक्रांति पर गंगा स्नान और दुकानों को खोले जाने के वक्त भी बदलेंगे. पढ़ें रिपोर्ट..

पटनाः कोविड के नए वैरिएंट का असर मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस समारोह पर पड़ने वाला है. सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक (Crisis Management Group Meeting in Patna) में ओमीक्रोन पर चर्चा हुई. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई बातों पर सहमति बनी है. अगले दो दिन बाद सीएमजी की बैठक में आखिरी नतीजे तक पहुंचा जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में मकर संक्रांति के मौके पर गंगा स्नान पर रोक लग सकता है.

यह भी पढ़ें- पटना एयरपोर्ट पर यात्री सतर्क, पीपीई किट पहनकर कर रहे यात्रा

सूबे में कोविड संक्रमण को देखते हुए दुकानों को अल्टरनेट खोलने पर भी फैसला हो सकता है. बिहार में कोरोना की दस्तक के बाद बिहार सरकार अलर्ट मोड पर है. सप्ताह में हो रही सीएमजी की बैठक को हर 2 दिन के बाद करने पर निर्णय ले लिया गया है.

अगली सीएमजी की बैठक में पाबंदी और छूट पर आखिरी निर्णय लिया जाएगा. दूसरी ओर बिहार में गणतंत्र दिवस समारोह को भव्य नहीं करवाया जाएगा. गांधी मैदान में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में आम लोगों की इंट्री बंद रहेगी. यह फैसला पहले ही हो चुका है. समारोह में ज्यादा भीड़ न जुटे, इसके लिए गांधी मैदान में संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों तक को ही पास दिए जाएंगे. दो दिन बाद और भी कई अहम मुद्दों पर बातचीत होगी.

यह भी पढ़ें- पटना एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट: निजी विमान कंपनी के 8 कर्मचारी और 4 यात्री मिले पॉजिटिव, मचा हड़कंप

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details